16 APRTUESDAY2024 4:46:46 AM
Nari

महिलाओं से जुड़ी ये बातें हैरान कर देंगी आपको

  • Updated: 08 Apr, 2018 01:44 PM
महिलाओं से जुड़ी ये बातें हैरान कर देंगी आपको

पुरुष महिलओं के बारे में बहुत सी बाते जानना चाहते हैं। मगर महिलाओं से संबंधित बाते जानना इतना आसान नहीं होता। कुछ बाते तो एेसी होती है जिनके बारे में महिलाओं को खुद नहीं जानती। आज हम आपको महिलाओं से जुड़ी एेसी ही बाते बताएंगे जिनको जानकर आप हैरान हो जाओगे। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

 

1. 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। यह बात सबसे हैरान करने वाली है।

 

2. वैसे तो हर महिला को लगता है कि वह बहुत सुंदर है। मगर दूसरों के सामने यह बात कहने का कॉन्फिडेंस सिर्फ 2 प्रतिशत महिलाओं में होता है।

 

3.  पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का दिल ज्यादा तेजी से धड़कता है। यही कारण है कि महिलाओं को दिल की समस्याएं पुरूषों से ज्यादा होती हैं।

 

4. हर महिला को मासिक धर्म की समस्या से गुजरना पड़ता है। मगर क्या आप जानते हैं कि एक महिला अपनी जिंदगी के औसतन 4 साल पीरियड्स के दर्द में गुजार देती है।

 

 

5. लंबी लड़कियों को छोटी लड़कियों के मुकाबले कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है।

 


6. महिलाएं पुरूषों के मुकाबले खाने के स्वाद को जल्दी पहचान लेती हैं। वह आंख बंद करके सिर्फ खाने वाली चीज को एक बार चखने के बाद भी बता सकती हैं कि वह क्या चीज थी।

 


7. एक स्टडी के अनुसार आदमियों की तुलना में महिलाएं ज्यादा फार्ट करती हैं।

 


8. बोलने में, रोने मेें, पलको को झपकने में महिलाएं पुरूषों के मुकाबले कहीं ज्यादा हैं। महिलाएं एक मिनट 19 बार पलकें झपकती हैं जबकि परूष एक मिनट में 11 बार पलकों को झपकते हैं।

 


9. अगर आप से कोई पूछे की महिलाएं कितने बच्चों को जन्म दे सकती हैं। तो आपका जबाव होगा ज्यादा से ज्यादा 15। मगर जिस महिला के नाम पर सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म देने का रिकॉर्ड हैं। उस नें 69 बच्चों को जन्म दिया है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News