19 APRFRIDAY2024 12:02:20 AM
Nari

साड़ी के साथ कैरी करेंगे ये चीजें तो उड़ेगा मजाक

  • Updated: 28 Mar, 2017 05:42 PM
साड़ी के साथ कैरी करेंगे ये चीजें तो उड़ेगा मजाक

पंजाब केसरी (फैशन) : साड़ी पहनना काफी महिलाओं की पहली पसंद होती है। किसी भी फंक्शन, पार्टी या पूजा के दौरान इसे पहनने से एक अलग लुक मिलती है। साड़ी को सही तरीके से वियर करके महिलाओं की खूबसूरती बढ़ जाती है। इसे पहनते वक्त ब्लाउज, पेटीकोट, ज्वैलरी से लेकर जूतों तक सभी का ख्याल रखना जरूरी है। कई महिलाएं साड़ी तो पहन लेती हैं लेकिन इन कई छोटी गल्तियों के कारण उनकी साड़ी की लुक खराब हो जाती है। आइए जानिए साड़ी पहनते वक्त किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

1. आभूषण
कई महिलाएं किसी शादी या फंक्शन में साड़ी के साथ काफी भारी आभूषण पहन लेती हैं जिससे वे एक चलती-फिरती दुकान लगती हैं। ऐसे में साड़ी से ज्यादा ध्यान उनकी ज्वैलरी पर ही जाता है। इसलिए हमेशा साड़ी के हिसाब से ही ज्वैलरी वियर करें। भारी साड़ी के साथ हल्के आभूषण ही पहनें जिससे लुक काफी अच्छी लगेगी।

2. गलत स्टाइल
साड़ी बांधने के बहुत से तरीके होते हैं। हमेशा उसी स्टाइल से इसे बांधे जो आप पर अच्छा लगे। साड़ी कमर से न ज्यादा नीचे हो और न ही ऊपर। इससे लुक खराब लगती है। पतली महिलाएं नाभि के नीचे साड़ी बांध सकती हैं लेकिन मोटी औरतों को ऐसा नहीं करना चाहिए इससे उनका मोटा पेट ज्यादा बाहर निकल जाता है जो देखने में अच्छा नहीं लगता।

3. हैंडबैग
कुछ महिलाएं साड़ी के साथ पुराने और काफी बड़े हैंडबैग पकड़ लेती हैं जिससे वह स्कूल की एक टीचर जैसी लगती हैं। इसलिए किसी पार्टी या फंक्शन में साड़ी के साथ हमेशा पोटली बैग या क्लच पर्स कैरी करें इससे एक स्टाइलिश लुक मिलती है।

4. जूते
साड़ी काफी नीचे होने की वजह से जूते दिखाई नहीं देते जिससे महिलाएं इसके साथ कोई भी हील वाले जूते पहन लेती हैं। साड़ी के साथ हमेशा उससे मेल खाते हुए बढ़िया और कम्फर्टेबल जूते ही पहनने चाहिए जिससे चलने में कोई परेशानी न हो और लुक भी अच्छी लगे।

5. पेटीकोट
पेटीकोट हमेशा साड़ी के रंग जैसा ही होना चाहिए। कुछ महिलाएं साड़ी के नीचे किसी भी रंग का पेटीकोट पहन लेती हैं जिससे कई बार उन्हें शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। इसके अलावा पेटीकोट को सही तरीके से बांधना चाहिए जो साड़ी के नीचे से दिखाई न दे।

6. ब्रा स्ट्राइप्स
कई बार महिलाओं के ब्लाउज से ब्रा की पट्टियां बाहर आ जाती हैं जो देखने में बहुत गंदी लगती हैं। इसलिए हमेशा ब्लाउज में स्ट्रैप होल्डर लगवाएं। अगर होल्डर न हों तो पिन की मदद से ब्रा के स्ट्राइप को सेव करें।

7. ब्लाउज
साड़ी के साथ ब्लाउज बहुत खास भुमिका अदा करता है। हमेशा साड़ी के रंग से मिलता-जुलता और अच्छी फिटिंग का ब्लाउज ही पहने जिससे साड़ी को एक बढ़िया लुक मिलती है।
 
 

 

Related News