Twitter
You are hereNari

अमेरिका के लोगों को कुकिंग क्लासेज दे रही है मुंबई की यामिनी

अमेरिका के लोगों को कुकिंग क्लासेज दे रही है मुंबई की यामिनी
Views:- Friday, December 7, 2018-4:39 PM

भारतीय खाने की महक और स्वाद दुनिया भर में मशहूर है। विदेश में देसी इंडियन खाना बनाने की कला सीखाना गर्व की बात है। अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में ऐसा ही काम कर रही हैं मुंबई की रहने वाली यामिनी जोशी। वह प्रवासी लोगों को पाक कला की विधि सीखा रही हैं। 

बचपन से ही था कुकिंग का शौक

यामिनी को बचपन से ही कुकिंग का शौक था। दस साल की उम्र से ही उन्होंने माता-पिता के  साथ खान बनाना शुरू कर दिया था। वे हफ्ते में एक बार कुकिंग क्लासेज देती हैं, जिसमें कई लोग खाना बनाने की ट्रेनिंग लेने आते हैं।  

शौक बना व्यवसाय 

शादी के बाद 1999 में वे अपने पति और बेटियों के साथ अमेरिका पहुंच गईं, मैनहट्टन में जॉब करते हुए वह अपने सहकर्मियों के लिए खाना बनाती थीं। इसके बाद वह कॉर्पोरेट घरानों के लिए भोजन तैयार करने का काम करती रही। वह कुकिंग के अपने व्यवसास से बहुत खुश हैं और इससे उनकी अच्छी कमाई हो जाती है।

PunjabKesari, Yamini Joshi

खाने के साथ होती है पूरी मस्ती

उनकी कुकिंग क्लासेज में लोग कुकिंग के साथ-साथ खूब मस्ती भी करते हैं। नाचते-गाते हैं, टेबल सर्विंग का तरीका और खाना बनाने के छोटे-छोटे टिप्स भी इस दौरान दिए जाते हैं। यामिनी मसन गुजराती खाना, बंगाली खाना, राजस्थानी, हरियाणवी व्यंजन, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार आदि राज्यो की पारंपरिक डिश बनाने में माहिर है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News