25 APRTHURSDAY2024 3:42:44 PM
Nari

वर्ल्ड फेमस 10 प्लेस, जहां बड़ा स्पैशल होता है क्रिसमस सेलिब्रेशन!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Dec, 2020 12:18 PM
वर्ल्ड फेमस 10 प्लेस, जहां बड़ा स्पैशल होता है क्रिसमस सेलिब्रेशन!

क्रिसमस का त्यौहार आने ही वाला है। भले ही क्रिसमस यूरोपिए देशों का त्यौहार हो लेकिन अब भारत में भी इसका सेलिब्रेशन धूमधाम से किया जाता है। भारत हो या विदेशी कंट्री, क्रिसमस के दिन चर्च, घर और सड़कों पर अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

चलिए आज हम आपको 10 ऐसे खूबसूरत शहरों के बारे में बताते हैं, जो क्रिसमस सेलिब्रेश के लिए काफी फेमस है। अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन शहरों को अपनी लिस्ट में  शामिल कर सकते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं भारत की, जहां क्रिसमस सेलिब्रेशन विदेशों कंट्री से कम नहीं होता।

गोवा

नाइट पार्टी ही नहीं, गोवा क्रिसमस सेलिब्रेश के लिए भी काफी फेमस है। यहां आप बीच पर लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट के साथ खूबसूरत तरीके से सजी चर्च भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

कोलकाता

कोलकत्ता की चर्च ही नहीं बल्कि पार्क, स्ट्रीट और पुरानी बेक्रीज भी क्रिसमस के रंगों में रंगी दिखाई देती हैं। यही नहीं, आप यहां स्वादिष्ट और टेस्टी डिशेज का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

शिमला

सर्दियं में बर्फ से ढके इस शहर में आप माल रोड़ पर बनी पुरानी कैथेड्रल चर्च में क्रिसमस का त्यौहार सैलिब्रेट कर सकते हैं। साथ ही आप यहां विंटर हॉलीडे का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

मुंबई

मुंबई के सिर्फ मॉल और बाजार ही नहीं बल्कि सड़को को भी क्रिसमस ट्री से सजाया जाता है। यहां आप नाइट पार्टी का भी जमकर मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

दमन-दीव

क्रिसमस के दौरान दमन-दीव के हर चर्च को खास तरीके से सजाया जाता है। यहां नहीं, यहां के लोगों का पुर्तगाली डांस भी टूरिस्ट को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां आकर चर्च ऑफ बोम जीसस, जैन मंदिर और देवका बीच घूमना ना भूलें।

PunjabKesari

अब बात करते हैं विदेशी कंट्री की, जहां का क्रिसमस सेलिब्रेश दुनियाभर में मशहूर होता है।

लंदन

क्रिसमस पर लंदन का नजारा किसी जन्नत से कम नहीं होता। यहां क्रिसमस से कुछ दिन पहले ही छुट्टियां हो जाती हैं। यहां क्रिसमस ट्री को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है। वहीं, लंदन के टॉवर ब्रिज पर अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

PunjabKesari

अमेरिका

दुनियाभर में मशहूर अमेरिका का क्रिसमस सेलिब्रेशन देखने लायक होता है। यहां हर साल 20 हजार से भी ज्यादा सांता क्लॉज बच्चों को गिफ्ट्स, चॉकलेट बांटते हैं।

PunjabKesari

फिनलैंड

12 महीने बर्फ से ढका रहने वाला फिनलैंड का छोटा-सा रोवनमी गांव सांता क्लॉज गांव के नाम से भी जाना जाता है। यहां आप क्रिसमस से जुड़े हर किस्से कहानी को रियल लाइफ में जी सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

पोलैंड

पोलैंड सिर्फ क्रिसमस मनाने के लिए ही नहीं बल्कि यह जगह खास ट्रेडिशन के लिए भी मशहूर है। यहां 22 नवंबर से क्रिसमस का सेलिब्रेशन शुरू होता है, जो 4 दिन तक चलता है। यही नहीं, यहां आज भी पुरानी परंपराओं से क्रिसमस का त्यौहार सेलिब्रेट किया जाता है।

PunjabKesari

इंग्लैंड

इंग्लैंड का क्रिसमस सेलिब्रेशन भी दुनियाभर में फेमस है। यहां सड़कों पर क्रिसमस सॉन्ग्स गाते-झूमते लोगों को देखना वाकई अलग एक्सपीरियंस होता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News