15 DECSUNDAY2019 1:45:31 PM
Nari

प्रेग्नेसी में भी नहीं छोड़ा काम, बचाई कई लोगों की जान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 15 Nov, 2019 06:46 PM
प्रेग्नेसी में भी नहीं छोड़ा काम, बचाई कई लोगों की जान

गर्भवती महिलाओं को लोग आराम करने या भारी काम करने से मना करते है लेकिन  ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली कैट रॉबिन्सन विलियम्स इन की बातों की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने में जुटी हुई है। 23 साल की कैट रॉबिन्सन विलियम्स इस समय 14 हफ्ते की गर्भवती है लेकिन फिर भी वह ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी हुई आग बुझाने का काम रही हैं। कैट पिछले 11 साल से न्यू साउथ वेल्स रुरल फायर सर्विस में अग्निशमन वॉलंटियर के तौर पर काम कर रही है। 

 

PunjabKesari,nari

लोग आग से दूर रहने की देते है सलाह

उनका कहना है कि मैं अपनी जिम्मेदारी से कैसे भाग सकती हूं, लोगों को बचाना उनका काम है। कैट बताती है कि उनके कई दोस्त इस काम को लेकर चिंतित है और वह इस अवस्था में उसे आग से दूर रहने के लिए कहते है।

 

PunjabKesari,nari

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- 'जंगलों में भयानक आग फैली है। लोग संकट में हैं। उनके घर तबाह हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में मैं चुपचाप खड़ी नहीं रह सकती।" वह कहती है कि, "मैं पहली ऐसी अग्निशमन कर्मचारी नहीं हूं जो गर्भवती हो और ना ही मैं आखिरी। मैं अभी भी ऐसी स्थिति में हूं, जिसमें मैं दूसरों की मदद करने में सक्षम हूं। इसलिए मैं इस स्थिति का डटकर सामना करूंगी। मैं एक अग्निशमन कर्मचारी हूं। मैं एक आदमी नहीं हूं मैं गर्भवती हूं। यदि लोगों को मेरा काम पसंद नहीं है तो मुझे इसकी कोई परवाह नहीं है।" उन्हें डॉक्टर्स ने सही उपकरण पहन कर आग बुझाने की अनुमति दे दी है। 

 

PunjabKesari,nari


मां और दादी भी कर चुकी है अग्निशमन कर्मी का काम 

1995 में लगी आग के दौरान कैट की मां भी अग्निशमन कर्मी के तौर पर काम कर चुकी है। उस दौरान उसकी मां भी गर्भवती थी। इतना ही नहीं, उसकी दादी ने भी 50 साल की उम्र तक अग्निशमन कर्मी का काम किया था। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News