21 JANTHURSDAY2021 12:38:36 PM
Nari

सिर्फ प्यार ही नहीं, पार्टनर में ये खूबियां भी तलाशती हैं महिलाएं!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Dec, 2020 02:19 PM
सिर्फ प्यार ही नहीं, पार्टनर में ये खूबियां भी तलाशती हैं महिलाएं!

किसी भी रिश्ते में प्यार, सम्मान की सबसे ज्यादा अहमियत होती है। इससे ही शादीशुदा जिंदगी हंसी-खुशी से बीत सकती है। मगर बहुत-सी महिलाएं ऐसी है जो अपने लाइफ में ऐसे जीवनसाथी की तलाश में होती है जो स्वभाव से कुछ गुणों को मालिक हो। ऐसे में एक स्टडी के अनुसार महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर में प्यार के अलावा कुछ खूबियों की तलाश करती है।  तो चलिए जानते हैं उन खूबियों के बारे में...

विनम्रता

स्टडी के मुताबिक, कोई भी महिला एक ऐसे पार्टनर की तलाश में होती है जो स्वभाव से बेहद ही विनम्र हो। ऐसे जीवनसाथी के साथ जीवन का हर पल हंसी खुशी से बीत सकता है। अगर पार्टनर में दया व सम्मान का गुण होगा तभी वे अपने साथी की खुशी व जरूरतों का ध्यान रख पाएगा। एक सर्वे के मुताबिक भी महिलाएं ऐसे इंसान को जीवनसाथी के रूप में चुनना पसंद करती है जो बहुत ही दयालु और सरल स्वभाव का हो। 

PunjabKesari

तेज दिमाग

तेज दिमाग का मालिक बुद्धिमान हो। मगर यहां बुद्धि का मतलब सिर्फ पढ़ाई या डिग्री करना ही नहीं है। असल में, बहुत से पुरुष कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद भी दिमाग से बेहद तेज होते हैं। ऐसे में वे जीवन में आने वाली मुश्किलों का बड़ी आसानी से हल निकाल लेते हैं। ऐसे में ऐसे पुरुषों के पीछे जल्दी ही दीवानी हो जाती है, जो हर काम को सूझ-बूझ के साथ करें। 

आत्मविश्वास

आत्मविश्वास से भरा व्यक्ति भीड़ में भी अकेला नजर आता है। ऐसे में वह जल्दी ही किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचने में सक्षम होता है। असल में, ऐसे पुरुष बिना कोई भेदभाव के सबके साथ रहते व बात करते हैं। ऐसे में वे महिलाओं पर अपनी गहरी छाप छोड़ते हैं। साथ ही बात अगर महिलाओं की करें तो उन्हें हमेशा से ही ऐसे पार्टनर की तलाश रहती है, जो उनके साथ निस्वार्थ भावना के साथ जिंदगी बीताएं। 

PunjabKesari

दयालु व हंसमुख 

शोध के अनुसार, महिला ऐसे आदमी पर जल्दी ही आकर्षित होती है जो उदार स्वभाव के होते हैं। असल में, जो लोग किसी अनजान के लिए बेहद खूबसूरत दिल रखते हो वो अपनी फैमिली के लिए तो कुछ भी कर सकते हैं। ऐसे में महिलाएं ऐसे आदमियों को जल्दी ही दिल दे बैठती है। साथ ही जो लोग हमेशा सभी की खुशी का ध्यान रखते हैं। उनसे भी महिलाएं जल्दी ही इंप्रेस हो जाती है। 
 

Related News