20 APRSATURDAY2024 4:05:59 AM
Nari

अंडरगार्मेंट्स को लेकर आप भी करती हैं ये 5 गलतियां तो हो सकती हैं बड़ी प्रॉब्लम्स

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 29 Jul, 2018 04:54 PM
अंडरगार्मेंट्स को लेकर आप भी करती हैं ये 5 गलतियां तो हो सकती हैं बड़ी प्रॉब्लम्स

कपड़ों को लेकर महिलाएं बहुत चूजी होती हैं, फिर चाहे वह आउटफिट्स हो या फिर इनरवियर। ज्यादातर महिलाएं डिजाइनर ब्रा और पेंटी पहनना पसंद करती हैं। डिजाइन के चक्कर में वे अपने आराम को भी नजरअंदाज कर बैठती हैं, खासकर अपने पेंटी के साथ। जिससे सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं जैसे वेजाइनल इंफैक्शन। आइए जानें पैंटी से जुड़ी ऐसी कौन-सी बुरी बातें हैं, जो रोजाना दोहराती हैं महिलाएं।

 


छोटे साइज की पैंटी पहनना
कुछ औरतें अपने साइज से छोटी पैंटी पहनती हैं। छोटी और टाइट पैंटी पहनने से स्किन नमी खो देती है और पसीने के कारण खुजली होने की संभावना बढ़ जाती है। हमेशा सही साइज की पेंटी पहननी चाहिए, जिससे न तो असुविधा होगी और न ही वेडजाइनल इंफैक्शन। 

PunjabKesari
कॉटन नहीं सिंथेटिक पैंटी पहनना
सिंथेटिक पैंटी के डिजाइन और कलर देखने में सैक्सी लगती हैं लेकिन इनका फैब्रिक परेशानी पैदा कर सकता है। यह मॉइश्चराइजर को खत्म करने का भी काम करती हैं।  वहीं, कॉटन के अंडरवियर यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और फंगल इंफैक्शन से बचाव रखते हैं। अपने आराम और सेहत पर ध्यान देकर कॉटन का फैब्रिक ही चुनें। 


खराब पैंटी की इस्तेमाल करना
हर कपड़े की लाइफ होती है, उसी तरह पैंटी का फैब्रिक चाहे खराब न हो लेकिन इसकी शेल्फ लाइफ क्रॉस होने के बाद ये डल हो जाती है। इलास्टिक भी खराब होने लगता है। कुछ लड़कियां इन्हें 6 से 8 महीने पहनने के बाद भी इस्तेमाल करती रहती हैं। जिसे न फैकने से भी वेजाइना की हैल्थ पर बुरा असर पड़ता है। 

PunjabKesari
सेंटेड डिटर्जेंट
सेंटेड डिटर्जेंट खुशबूदार होते हैं, इससे कपड़ों से अच्छी खुशबू तो आती है लेकिन केमिकल युक्त से डिटर्जेंट पाउडर खुजली और जलन पैदा कर सकते हैं। इनको धोने के लिए  hypoallergenic detergent का इस्तेमाल करना चाहिए। 

 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News