07 JULTUESDAY2020 4:26:36 AM
Nari

कुछ अनकही बातें: कैसे मना करूं पति को...

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Jun, 2020 01:29 PM
कुछ अनकही बातें: कैसे मना करूं पति को...

भले ही पत्नी अपने पति के कितने भी करीब क्यों ना हो लेकिन बावजूद इसके वो उनसे कई बातें खुलकर नहीं कह पाती। जी हां, महिलाओं के मन में ऐसी कई बातें होती है, जिसे वो अपने पति को कहने से झिझकती हैं। आज हम आपको यही बताएंगे कि आप अपने पति से वो अनकही बातें किस तरह से शेयर कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे कहें अपने पति से अनकही बातें।

PunjabKesari

जब ना हो मन

महिलाओं को बहुत सारी पर्सनल प्रॉब्लम  होती है लेकिन वो अपने पति को इस बारे में बात करने से हिचकिचाती हैं क्‍योंकि वह उन्हें परेशान नहीं करना चाहती। इसी बीच कई बार संबंध बनाने की इच्छुक नहीं होती ऐसे में पति को समझाना मुश्किल हो जाता है। अगर ऐसी समस्या हो तो खुल कर बात करने में ही समझदारी हैं आप उन्हें मैसेज कर भी इस बारे में प्यार से बोल सकती हैं वहीं पार्टनर को भी यह बात समझनी चाहिए।

जब इंटरकोर्स के बारे में खुलकर बात

ऐसा हमेशा से रहा है कि संबंध बनाने के टॉपिक पर लड़कियां खुलकर बात करना चाहती हैं लेकिन पाटर्नर सुनना पसंद नहीं करते खासकर भारतीय । लेकिन  उनकी इच्‍छाओं को जरूर जानने की कोशिश करें। ये आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगा।

सुरक्षित इंटरकोर्स पर खुलकर बात

अक्सर लड़कियां इंटरकोर्स के दौरान प्रोटेक्शन चाहती हैं लेकिन वो अपने पति से इस बारे में खुलकर नहीं कह पाती। इसके कारण बाद में उन्हें गोलियां खानी पड़ती हैं, जो सेहत पर बुरा असर डालती है। ऐसे में बेहतर तो यही है कि आप थोड़ी सी हिम्मत करके अपने पति से इस बारे में बात करें। संबंध बनाते समय सेफ्टी का इस्तेमाल आपको इंफेक्शन के खतरे से भी बचाएगा।

PunjabKesari

मैनर्स के बारे में बताना भी है जरूरी

आपने अक्सर देखा होगा कि फिल्‍मों में लड़के लड़कियों के लिए कार का दरवाजा खोलते हैं और कई बार उनके लिए कुर्सी खींच कर पहले उन्‍हें बैठने के लिए कहते हैं। मगर असल जिंदगी में लड़कों को यह सब ड्रामा लगता है और लड़कियां भी इसके बारे में खुलकर बोल नहीं पाती। मगर ये सब बातें एटिकेट्स का हिस्सा होती है, जो हर किसी के लिए जानना जरूरी है।

हर सुख-दुख में रहें साथ

लड़के थोड़े लापरवाह होते हैं इसलिए कई बार वह औंरतों की मन की बात को समझ नहीं पाते। वहीं महिलाएं भी पार्टनर से इस बारे में बात करने की बजाए अंदर ही अंदर घुटती रहती है लेकिन ऐसा ना करें। जब आपको अपने पार्टनर की जरूरत हो तो उनसे बात करें। इससे आपका मन भी हल्का होगा और रिश्ते में भी मजबूती आएगी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News