19 APRFRIDAY2024 7:13:57 AM
Nari

रिलेशनशिप में इन 5 बातों को लेकर महिलाओं को होता है अफसोस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Aug, 2018 10:17 AM
रिलेशनशिप में इन 5 बातों को लेकर महिलाओं को होता है अफसोस

रिलेशनशिप में बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से हर बात शेयर करें लेकिन अक्सर महिलाओं को अपने पार्टनर से कुछ बातें कहने में संकोच होता है। इसका कारण है कि आप अपने और पार्टनर के बीच में सही तरीके से तालमेल नहीं बिठा पाई और इसकी बात के लिए बाद में आपको अफसोस भी होता है। इतना ही नहीं, रिश्ते में ऐसी और बहुत सी बातें हैं, जिसे लेकर महिलाओं को बाद में पछतावा होता है। आज हम आपको यही बताएंगे कि ऐसी कौन-सी बातें हैं, जिसे लेकर महिलाओं को बाद में अफसोस होता है।
 

1. खुद की बात न रखना
अक्सर महिलाएं अपने पार्टनर द्वारा लिए गए निर्णय को आसानी से स्वीकार कर लेती हैं। वहीं कई बार वह चाहकर भी अपनी बात पार्टनर के सामने नहीं रख पाती हैं और इसका अफसोस उन्हें बाद में होता है।

PunjabKesari

2. प्‍यार का इजहार न करना
घर या ऑफिस में उलझने के कारण महिलाओं का पार्टनर की तरफ ध्यान कम जाता है। इससे वह उन्हें अपने प्यार का इजहार भी नहीं कर पाती और समय बीतने के साथ महिलाओं को भी इस बात का बेहद अफसोस होता है।
 

3. निर्धारित भूमिका निभाना
शादी के बाद ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि खाना पकाना, साफ-सफाई, बच्‍चों की देखभाल और घर के दूसरे काम करना ही उनकी जिंदगी है। इसके चक्कर में वह पार्टनर को समय नहीं देती और बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास होता है।

PunjabKesari

4. पुरानी यादों में जीना
शादी के कुछ दिनों तक महिलाएं अपनी पुरानी यादों और लाइफस्टाइल के बारे में सोचती रहती है। इसके कारण वह पार्टनर से सही तालमेल भी नहीं बिठा पाती लेकिन आगे चलकर वह अपनी इस गलती पर बहुत पछताती है।
 

5. समस्‍याएं न बताना
पर्सनल हैल्थ प्रॉब्लम हो या कोई और समस्या, महिलाएं अक्सर अपनी समस्‍याएं पार्टनर से छुपाती हैं। क्‍योंकि उन्हें लगता है इससे वह परेशान हो जाएंगे। मगर पार्टनर के साथ प्रॉब्लम शेयर करने से वह उसका हल ढूढ़ सकते हैं। इसलिए अपने पार्टनर के साथ अपनी पर्सनल प्रॉब्लम को जरूर शेयर करें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News