23 OCTWEDNESDAY2019 6:18:19 AM
Nari

दुनिया की धारनाएं तोड़ बेबी बंप के साथ महिलाओं ने किया जमकर गरबा डांस

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 07 Oct, 2019 04:46 PM
दुनिया की धारनाएं तोड़ बेबी बंप के साथ महिलाओं ने किया जमकर गरबा डांस

गर्भवती होने के बाद महिलाओं को अक्सर ही कुछ ऐसे काम करने से मना किया जाता है खास कर अधिक उछल-कूद व डांस। इसी धारणा को तोड़ते हुए सूरत में एक साथ 50 प्रेग्नेंट महिलाओं ने अपने बेबी बम्प के साथ गरबा किया। 101 प्रेगनेंसी सेंटर्स की ओर से यह गरबा प्रोग्राम इस बात को लेकर महिलाओं में जागरुकता लाने के लिए करवाया गया। प्रोग्राम के दौरान महिलाओं ने गरबे की गीतों पर अपने मन-चाहे गरबे के स्टेप किए।

PunjabKesari,Nari

गुजरात में नवरात्र के दिनों में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई गरबा खेलता है व उसे एंजॉय करता है। ऐसे में गर्भवती महिलाओं को गरबा से दूर रखना बहुत ही मुश्किल होता है। इसलिए सूरत में गर्भवती महिलाओं के लिए गरबा प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम के दौरान शहर की 50 महिलाओं ने भाग लिया। इसमें भाग लेने वाली महिलाओं का कहना था कि वह पिछले कई सालों से गरबा कर रही थी। इस बार उन्हें लगा कि वह प्रेग्नेंट होने के कारण गरबा नहीं कर पाएंगी लेकिन न केवल उन्होंने बल्कि उनके बच्चों ने भी गरबे को पूरा एंजॉय किया। इससे उनका गरबा खेलने की इच्छा भी पूरी हो गई। 

PunjabKesari,Nari

गरबे से होती है कसरत 

गरबा गुजराती महिलाओं की पहचान होती है उन्हें इससे अलग कैसे रखा जा सकता हैं। गरबा खेलने से महिलाओं का एंडोर्फिन हार्मोंस बढ़ता है, जो कि शरीर के लिए कापी लाभदायक होता है। गरबा एक बहुत ही अच्छी कसरत होती है जिसे करने से डिलीवरी के समय अधिक पीड़ा नही होती है।

PunjabKesari,Nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News