19 APRFRIDAY2024 11:29:55 AM
Nari

Winter season: वैसलीन से जुड़े ये टिप्स आएंगे बड़े काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Dec, 2019 10:33 AM
Winter season: वैसलीन से जुड़े ये टिप्स आएंगे बड़े काम

सर्दियों में स्किन को ड्राई होने से बचाने के लिए लोग वैसलीन का इस्तेमाल करते हैं। मगर आप इसका इस्तेमाल कई और ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए भी कर सकते हैं। जी हां, वैसलीन सिर्फ स्किन को रुखेपन से बचाने का काम ही नहीं बल्कि इससे और भी ढेरों फायदे मिलते हैं। यही नहीं, इससे दो-मुहें बालों की समस्या भी दूर होती है।

ड्राई लिप्स

सुबह और शाम को थोड़ी-सी वैसलीन लेकर होंठों पर मसाज करें और यूं ही छोड़ दें। साथ ही रात को सोने से पहले भी होंठों पर वैसलीन लगाकर सोएं। इससे होंठ ड्राई नहीं होंगे और फटेंगे भी नहीं।

वैसलीन हाइलाइटर

चेहरे के जिस को आप हाइलाइट करना चाहते हैं वहां वैसलीन लगाकर मसाज करें और अच्छी तरह मर्ज करें। इससे चेहरे को नैचुरल ग्लो मिलेगा और हाइलाइटर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

डार्क आइब्रो

आइब्रो को डार्क बनाने के लिए वैसलीन से रात को सोने से पहले मसाज करें। वहीं पलकों पर इसे लगाने से उनकी भी ग्रोथ भी बढ़ेगी।

दोमुंहे बाल

दोमुंहे बाल ना सिर्फ देखने में भद्दे लगते हैं बल्कि इससे ग्रोथ भी रुक जाती है। ऐसे में वैसलीन  हाथों में रगड़कर दो-मुहें बालों पर लगाएं। इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

हेयरपैक

वैसलीन, एलोवेरा जैल, 5-4 बूंदें नारियल तेल, विटामिन ई कैप्सूल जैल को मिक्स करें। इसे स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाकर चम्पी करें और 2 घंटे के लिए छोड़ दें। फिर नॉर्मल पानी व माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। इस पैक से हेयरफॉल, रुखे-सूखे बेजान बाल और डैंड्रफ की समस्या दूर होगी।

डेड स्किन से छुटकारा

वैसलीन और दरदरा नमक मिक्स करके चेहरे, हाथ-पैर व गदर्न पर स्क्रब करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे पर ग्लो आएगा।

मजबूत नाखून

वैसलीन से रोजाना नाखूनों की मसाज करें। नाखूनों की ग्रोथ बढ़ेगी और वह मजबूत रहेंगे। यही नहीं, इससे नाखूनों के आस-पास की स्किन फटने की समस्या भी नहीं होगी।

फटी एड़िया

सोने से पहले एड़ियों पर वैसलीन से मसाज करें और जुराबें पहन लें। इससे एड़ियां फटेगी नहीं और वो सॉफ्ट व मुलायम भी होगी।

मेकअप रिमूवर

मेकअप रिमूव करने के लिए भी आप वैसलीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे की वैसलीन से मसाज करें और फिर कॉटन से साफ कर लें। इससे मेकअप निकल जाएगी।

हेयर कलर से बचने के ल‍िए

बालों को कलर करते वक्त हेयर लाइन के पास अच्छी तरह से वैसलीन लगा लें। इससे डाई आपकी त्वचा पर नहीं लगेगा और आपकी त्वचा सुरक्षित रहेगी।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News