25 APRTHURSDAY2024 4:19:25 AM
Nari

सर्दियों में भी खिला रहेगा चेहरा, फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Dec, 2019 12:47 PM
सर्दियों में भी खिला रहेगा चेहरा, फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

मेकअप से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें ताकि डेड सेल्स पूरी तरह से निकल जाएं और चेहरा साफ दिखाई दे। मगर इसके लिए साबुन का इस्तेमाल न करें, ऐसा करने से चेहरे का नेचुरल ऑयल हट जाता है। कोशिश करें क्लीसिंग मिल्क या फिर फेस वॉश का इस्तेमाल करें।

Related image,nari

-विंटर में मेकअप की शुरुआत मॉइस्चराइजर से करें। इसके लिए मॉइस्चराइजर से चेहरे को 4-5 मिनट तक नमी दें ताकि स्किन कोमल बन जाए।

-लिक्विड या क्रीमी कंसील यूज करें और फाउंडेशन से लाइट शेड का कंसीलर लगाएं।

-ग्लोइंग इफैक्ट के लिए क्रीमी या ऑयल बेस्ड फाउंडेशन यूज करें। क्रीमी आईशैडो यूज करें, यह पाउडर बेस से ज्यादा अच्छी लुक देता है।

-पैंसिल आई लाइनर या काजल की बजाय लिक्विड आई लाइनर लगाएं। यह अधिक अट्रैक्टिव लगते हैं।

Related image,nari

-शाइनी इफेक्ट के लिए क्रीमी या जैल बेस्ड ब्लशर लगाएं।

-ग्लॉसी या मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक लगाएं। इससे लिप को सॉफ्ट लुक मिलगी।

-वॉटर बेस्ड या ऑयल बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट प्रोडक्ट यूज करें। मैट, पाउडर व ऑयल फ्री मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल जितना हो सके कम करें।

-सर्दी में भूल से भी चेहरे पर फेस पाउडर का इस्तेमाल न करें। यह आपकी त्वचा को और भी ड्राई बना सकता है। बारिश के मौसम में तो गलती से भी ऐसी गलती न करें।

 

स्मोकी आई लुक

ठंड के मौसम में ब्लैक और ब्राउन आई शैडडो से आंखों को स्मोकी लुक दें। स्मोकी आईज हॉट एंड बोल्ड लुक देती है। सर्दियों में मेकअप करते समय आंखो पर काजल, लाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल जरुर करें। यह ठंड के मौसम में आपकी आंखों को हॉट लुक देते हैं।

Related image,nari

लिपस्टिक हो ऐसी

इस मौसम में हमेशा लिपस्टिक लगाने से 10-15 मिनट पहले होंठों पर लेप बॉम जरुर लगाएं। इससे आपको होंठों में नमी बनी रहेगी। सर्दियों में गहरे रंग की लिपस्टिक बहुत अच्छी लगती है। लाल रंग की लिपस्टिक हर पोशाक पर खूब फबती है। इससे चेहरे पर भी निखार आता है। पिंक, महरुन और ब्राउन कलर्स की लिपस्टिक भी इस मौसम में अच्छी लगती है। 

शिमर लुक

चेहरे पर चमक लाने के लिए गालों पर हल्के हाथों से ब्लशर या ब्रॉन्ज लगाएं। यह आपको बिल्कुल ताजगी भरी लुक देता है। इससे आपके चेहरे को एक अलग ही चमक मिलेगी।

सर्दियों की अच्छी बात

मेकअप लवर्स के लिए सर्दियों का मौसम सर्वोत्तम होता है क्योंकि यही वह मौसम है जब वे अपने मेकअप के साथ तरह-तरह के एक्सपैरिमैंट भी कर सकती है। साथ ही जो मेकअप गर्मियों में अच्छा नहीं लगता वही मेकअप सर्दियों में आपकी लुक्स को निखार सकता है। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News