15 OCTTUESDAY2019 5:16:43 PM
Nari

मेन गेट पर लगाएं इस रंग का विंड चाइम, काम में मिलेगी तरक्की

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Jul, 2019 12:34 PM
मेन गेट पर लगाएं इस रंग का विंड चाइम, काम में मिलेगी तरक्की

विंड चाइम को वास्तु और फेंगशुई दोनों के अनुसार शुभ माना जाता है। अपनी मधुर आवाज के जरिए घर के माहौल को सुंदर बनाने के साथ-साथ विंड चाइम हमारे भाग्य को चमकाने का भी काम करता है। घर के खुशहाली को बढ़ाने के लिए विंड चाइम का घर की सही दिशा में लगा होना बेहद जरुरी है। तो आइए जानते है विंड चाइम से जुड़ी कुछ खास बातें....

मुख्य द्वार पर लगाएं पीले रंग का विंड चाइम

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर हमेशा पीले रंग का विंड चाइम लगाना शुभ रहता है। इसे लगाने से व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होती है। अगर बार-बार बनते काम बिगड़ जाते हों तो घर के दक्षिणी कोने में सिल्वर कलर का विंड चाइम लगाना शुभ रहता है, ऐसा करने से बिगड़े काम बनने लगेंगे।

PunjabKesari

प्रॉब्लम के मुताबिक करें विंड चाइम का चुनाव

अगर घर में कोई इंसान लंबे समय से बीमार चल रहा है तो 5 रॉड वाला लकड़ी का विंड चाइम बेहतर रहेगा। हर किसी को अपनी मनोकामना के अनुसार ही विंड चाइम की रॉडों की संख्या का चुनाव करना चाहिए। 

सही दिशा में टांगे विंड चाइम

घर की खुशहाली बढ़ाने के लिए विंड चाइम का घर की सही दिशा में टंगे रहना बहुत जरुरी है। जैसे कि घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में टांगने के लिए स्टील की धातु से बने विंड चाइम सही रहते हैं, जबकि उत्तर-पूर्व दिशा के लिए लकड़ी के फ्रेम वाले विंड चाइम उपयुक्त होते हैं। 

मधुर आवाज वाला होना चाहिए विंड चाइम

याद रखें घर में सुंदर, स्वच्छ और आनंदमयी माहौल के लिए मीठी आवाज वाले विंड चाइम का चुनाव करें। विंड चाइम की मधुर आवाज घर के रिश्तों में भी मिठास भर कर रखेगी। 

साइज में भी ज्यादा बड़ा न हो विंड चाइम

ध्यान रखें घर के अंदर लगने वाला विंड चाइम जरुरत से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए, आप चाहें तो घर के आंगन में अपनी इच्छा अनुसार किसी भी साइज का विंडचाइम लगा सकते हैं, लेकिन भीतर लगाने के लिए 5 रॉडस से बड़ा विंड चाइम आपको नहीं चुनना चाहिए। 

Related News