15 DECSUNDAY2019 2:23:14 PM
Nari

मां और बाप दोनों का ही सरनेम क्यों लगाती है कोंकणा ?शादी से पहले ही हो गई थी प्रेग्नेंट

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 03 Dec, 2019 04:38 PM
मां और बाप दोनों का ही सरनेम क्यों लगाती है कोंकणा ?शादी से पहले ही हो गई थी प्रेग्नेंट

दूसरी हिरोइनों से थोड़ी कॉन्ट्रोवर्सियल फ़िल्में करने वाली कोंकणा सेन शर्मा आज 40 साल की हो गई है। लंबे समय तक लिवइन रिलेशनशिप में रह चुकी कोंकणा बॉलीवुड की बंगाली हीरोइन है। इतने मशहूर पत्रकार की बेटी होने के बावजूद कोंकणा ने अपनी मां की तरह फिल्मों में अपना करियर चुना। यही-नहीं कोंकणा ने फिल्मों में डेब्यू एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर किया था। कोंकणा का फ़िल्मी करियर हो या निजी जिंदगी दोनों ही सुर्खियों में रहे। सिंपल सी दिखने वाली कोंकणा की लाइफ इतनी सरल नहीं रही।अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उनकी लाइफ में ऐसा क्या कॉन्ट्रोवर्सियल था ? तो आइए आपको बताते है कोंकणा की जिंदगी के कुछ दिलचस्प या यूं कहे कॉन्ट्रोवर्सियल किस्से। 

PunjabKesari

सबसे पहले बात करते है कोंकणा के माता-पिता की .... कोंकणा के पिता मुकुल शर्मा एक मशहूर पत्रकार हैं। उनकी मां अपर्णा सेन एक्टर व डायरेक्टर हैं। हर कोई सिर्फ अपने पिता का ही सरनेम लगाते है मगर कोंकणा के नाम के पीछे लगे सरनेम उनके माता पिता के दोनों के है । वे अपने माता और पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं। कोंकणा ने ऐसा कर एक नया ट्रेंड सेट किया है । तभी तो आज बॉलीवुड में यह ट्रेंड छा चुका है। नेहा धूपिया भी कोंकणा को ही फॉलो कर  अपनी बेटी का नाम मेहर धूपिया बेदी रखा। वहीं कोंकणा को अपनी मां की जिंदगी ज्यादा आकर्षक लगती थी। कोंकणा को फ़िल्मी जगत चकाचोंध भरी लगती थी। इसलिए उन्होंने अपनी मां की तरह फिल्मों की दुनिया में जाने का सोचा। 

PunjabKesari

जहां बॉलीवुड में आज के टाइम लिवइन रिलेशनशिप का नाम सुना जा रहा है वहीं कोंकणा अपने टाइम पर शादी से पहले ही, एक्टर रणवीर शौरी के बच्चे की मां बनने वाली थी। 'आजा चल ले' की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई थी । यहीं पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और आए-दिन दोनों के अफेयर के चर्चे भी लोगों के जुंबान पर छाए हुए रहते थे । साल 2010 में दोनों ने शादी की और कुछ ही महीने बाद कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया। अफ़सोस उनका रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं चल पाया और  साल 2015 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक दे दिया । कहा जाता है कि रणवीर का किसी और से अफेयर शुरू हो गया। इस बात का बतंगड़ न बनाते हुए कोंकणा ने अपने तलाक की बातें मीडिया में ज्यादा उछलने नहीं दी। इनसब के बाद भी आज भी वो रणवीर के साथ एक अच्छी दोस्ती शेयर करती है। 

PunjabKesari

अगर बात करें कोंकणा की फिल्मों की तो..... कोंकणा ने कई फिल्मों में बोल्ड सीन भी दिए है। वहीं साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'पेज 3' में एक पत्रकार का किरदार निभाया और इस फिल्म के लिए उन्हें सपोर्टिंग रोल का नेशनल अवॉर्ड भी मिला। कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के निर्देशन में इंग्लिश भाषा की फिल्म 'Mr. and Mrs. Iyer' में काम किया।  कोंकणा को उस साल इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला। बतादें कि कोंकणा ने 2017 की सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में रही जाने वाली फिल्म में काम किया था। इस फिल्म ने पूरे इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। कोई भी न्यूज़ चैनल हो या अखबार हर जगह बीएस एक नाम और वो था 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' ....  जी हां इस फिल्म को करने के लिए कोंकणा को बहुत तारीफें मिली है। यह भी कहा जा सकता है की कोंकणा का यह रोल अबतक सबसे ज्यादा सराहा जाने वाला किरदार था। 

PunjabKesari

इस रोल के लिए उन्हें अवार्ड भी मिला था। नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई सारे खिताबों को अपने नाम करने वाली कोंकणा अभी किसी को डेट नहीं कर रही। उनका फिल्मों का किरदार जैसा भी हो वो हमेशा अपनी फिल्मों के द्वारा एक सिख सीखा ही जाती है। 
 

Related News