24 APRWEDNESDAY2024 4:07:16 AM
Nari

कौन हैं कणिका कपूर के एक्स-हसबैंड, उन्हें क्यों का 'बेबी डॉल' के गाने से ऐतराज?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Apr, 2020 07:26 PM
कौन हैं कणिका कपूर के एक्स-हसबैंड, उन्हें क्यों का 'बेबी डॉल' के गाने से ऐतराज?

कनिका कपूर या यूं कहे बॉलीवुड की बेबी डॉल जो आज सिंगिंग की दुनिया में जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं, की लाइफ जैसी ग्लेमर्स और वेल सैटल्ड दिखती है, वैसे पहले नहीं थी। उनकी शादी के बाद की लाइफ किसी ड्रामैटिक फिल्म से कम नहीं रहीं। कनिका कपूर की लाइफ में कई उतार चढ़ाव आए उनके ससुराल वाले कभी नहीं चाहते थे कि वह गाने गाए ... तो चलिए आज हम आपको कनिका की लाइफ स्टोरी के बारे में बताते हैं आखिर ससुराल वालों के ना चाहने पर भी वह सिंगर कैसे बन गईं ....

PunjabKesari,nari

उत्तरप्रदेश के लखनऊ में 23 मार्च 1978 को पैदा हुई कनिका ने साल 2012 में उन्होंने अपने करियर की शुऱुआत की। 40 पार यह खूबसूरत सिंगर 3 बच्चों की मां भी हैं।

किससे हुई थी कनिका कपूर की शादी और क्यों टूटा रिश्ता?

बता दें कि कनिका ने साल 1997 में एक NRI बिजनेसमैन से शादी की थी जिनका नाम राज चंदोक था। इसके बाद वह लंदन चली गई थीं और कुछ वक्त वहीं रहीं।

जियो सावन को दिए एक इंटरव्यू में कनिका ने बताया कि उन्हें शादी के बाद गाना गाने की अनुमति नहीं थी। उनके ससुराल वालों का सोचता था कि उन्हें गाने-बजाने वाला नहीं बनना है। कुछ वक्त तक अपने पति और ससुराल वालों को समझाने पर ये बात तय हुई कि कनिका गाने को अपना प्रोफेशन नहीं बनाएंगी लेकिन अपने शौक के लिए वह गाने की प्रैक्टिस जारी रख सकती हैं।

PunjabKesari,nari

कुछ वक्त तक सब ठीक रहा और उनके एक्स हसबैंड इस बात पर भी राजी हो गए कि वह प्रोड्यूसर्स से मुलाकात कर सकती हैं। वक्त बीता और कनिका ने यू-ट्यूब पर अपना टैलेंट दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने उनका गाना जुगनी सुना था जिसके बाद उन्हें बेबी डॉल सॉन्ग के लिए ऑफर मिला।

करियर में उनका पैर तो बड़ा लेकिन इसी बीच पति के साथ उनके रिश्ते भी बिगड़ते गए और साल 2012 में दोनों तलाक देकर अलग हो गए।

 

कनिका ने अपना पहला संगीत वीडियो 2012 में रिलीज़ किया था, जो डीआर. ज्यूस द्वारा निर्मित था तथा उसका नाम जुगनी जी था, यह गीत अलाम लोहार के गाने जुगनी का हिप-हॉप अवतरण था जिसके निर्माता लंदन के गायक तथा संगीतज्ञ डीआर. ज्यूस ने निर्मित किया था। उसके बाद कणिका ने कई प्रसिद्ध गाने गए। बेबी डॉल, लवली एंड कमली, चिट्टियां कलाइयां, छिल गए नैना, देसी लुक, नाचं फर्राटे जैसे गाने इस लिस्ट में शामिल हैं।  बेबी डॉल में कणिका के साथ तीन सह-गायक भी थे जिनका नाम हरमीत सिंह, मनमीत सिंह तथा अंजान भट्टाचार्य हैं तथा यह तीनों मिलकर मीत ब्रोस अंजान कहलाते हैं। 2015 में रॉय फिल्म में इनका गाया चिट्टियां कलाइयां भी काफ़ी मशहूर हुआ।

फैशन की बात करें तो कणिका का स्टाइल किसी दीवाज से कम नहीं वह आए दिन बॉलीवुड पार्टीज में नजर आती हैं। ट्रडीशनल हो या वेस्टर्न दोनों ही ड्रेसेज में कहर डालती हैं उनके चेहरे का बेइंतहा ग्लो भी लोगों को उनकी ओर अट्रैक्ट करता है।

 

आपको हमारा यह पेकेज कैसा लगा और कणिका के किस गाने के आप मुरीद हैं हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News