14 OCTMONDAY2019 11:32:31 AM
Nari

इन 4 कारणों से होटल में बिछाई जाती है सफेद चादरें

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 04 Oct, 2019 05:01 PM
इन 4 कारणों से होटल में बिछाई जाती है सफेद चादरें

जब कभी कहीं घूमने जाते है तो होटल में रुकते हुए अक्सर ही आपको कमरे में सफेद चादर बिछी हुई दिखाई देती है। होटल में बिछी हुई सफेद चादर को देख कर मन में एक बार ख्याल जरुर आता है कि आखिर सफेद चादर का इस्तेमाल ही क्यों किया जाता है?  चलिए आज हम आपको बताते है कि होटल में सफेद चादर का इस्तेमाल क्यों किया जाता हैं.... 

सफाई 

होटल में सफेद चादर ट्रेंड के लिए नहीं सफाई के लिए बिछाई जाती है। सफेद चादर बिछी होने के कारण कमरा काफी साफ सुथरा लगता है। कस्टमर को भी आसानी से होटल की सफाई के बारे में पता लग जाता हैं। 

PunjabKesari,Nari,Hotel Cleaning, Bedsheets

गंदगी

बैड पर जब सफेद चादर बिछी होती है तो होटल में आने वाले कस्टमर भी सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं। बैड पर बैठ कर खाते- पीते समय अगर कोई दाग लग जाता है तो उसे जल्दी साफ नही किया जा सकता है। इससे कमरे में जल्दी गंद नही फैलता हैं, वहीं अगर गंदगी फैलती है तो होटल के कर्मचारियों को जल्द ही पता लग जाती हैं।

PunjabKesari,Nari,Hotel Cleaning, Bedsheets

ब्लीच करनी होती है आसान

सफेद कपड़ों पर ब्लीच करनी जितनी आसान होती है उतनी ही कम इस्तेमाल होती है। इससे चादरों पर पूरी चमक भी बनी रहती हैं। ब्लीच के इस्तेमाल से चादरों में पाए जाने वाले कीटाणु बहुत ही जल्दी खत्म हो जाते हैं।

PunjabKesari,Nari,Hotel Cleaning, Bedsheets

मन रहता है शांत 

सफेद रंग न केवल देखने में बल्कि मन को भी काफी शांति देता है। यह शांति किसी ओर रंग को देखने पर नही मिलती है। होटल्स के अनुसार जब सफेद रंग की चादर बिछी होने से गेस्ट ज्यादा रिलेक्स महसूस करता है। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News