23 APRTUESDAY2024 11:59:01 AM
Nari

जब पापा करने लगे ऐसी बातें तो समझ लें होने वाली है आपकी शादी

  • Updated: 27 Jun, 2018 03:52 PM
जब पापा करने लगे ऐसी बातें तो समझ लें होने वाली है आपकी शादी

लड़की की पढ़ाई पूरी होने और करियर सेट करने के बाद हर माता-पिता चाहते हैं कि उनकी बेटी शादी कर लें। बेटी के हाथ पीले करने के लिए पेरेंट्स तरह-तरह के काम करने लगते हैं लेकिन लड़कियां पूरी तसल्ली और मानसिक रूप से तैयार होने के बाद ही शादी करना चाहती हैं। मगर पेरेंट्स यह नहीं सोचते कि यह उनकी बेटी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला है और वह इसे लेकर क्या सोचती है? बेटी के आगे इतनी इमोशनल बातें करने लगते हैं कि जिसे सुनकर वह मजबूरी में हां कर ही देती है। आज हम आपको पिता के कुछ ऐसे ही डायलॉग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए वह अपनी बेटी को इमोशनल करके अपनी बात मनवा लेते है।
 

1. शादी की यहीं उम्र होती है, बाद में घर बैठी रहोगी
शादी के लिए मना करने पर हर पिता का सबसे पहला डायलॉग यही होता है। लड़की 24-25 की होती नहीं कि उन्हें लगता है कि यह बेटी की शादी की उम्र है। आज हर लड़की आत्मनिर्भर है और वह पूरी तसल्ली के बाद ही शादी करना चाहती है।

PunjabKesari

2. मेरी रिटाटयरमेंट से पहले शादी कर लो
यह तो हर पिता का हथियार होता है। हर पिता अपनी बेटी को रिटायरमेंट का बोलकर शादी के लिए इमोशनली हां करवा लेता है। मगर वह यह डायलॉग बहुत पहले से ही बोलना शुरू कर देते हैं।
 

3. रिश्तेदारों को क्या जवाब दें?
लड़की की शादी की टेंशन माता-पिता को कम और रिश्तेदारों को ज्यादा होती है। बेशक रिश्तेदार उनसे कुछ न पूछें लेकिन फिर भी आपको पिता से डायलॉग सुनना ही पड़ता है।
 

4. ऐसा लड़का ढूढ़ने से भी नहीं मिलेगा
माता-पिता को बेटी की शादी की इतनी टेंशन होती है कि उन्हें बेटी के लिए हर लड़का परफेक्ट लगता है। ऐसे में उन्हें यही लगता है कि बेटी के लिए यह रिश्ता ही सबसे बेस्ट है और वह इसी बात का सहारा लेकर आपको इमोशनल ब्लैकमेल करना शुरू कर देते हैं।
 

5. तुम वहां राज करोगी
अगर आपके लिए कोई अच्छा और अमीर लड़का मिल जाए तो आपको मनाने के लिए वह इस बात का सहारा लेना भी शुरू कर देते हैं। मगर वह यह नहीं समझते कि आजकल की लड़कियां आत्मनिर्भर है उन्हें यह सब नहीं चाहिए होता।

PunjabKesari

6. दोस्तों की शादी का ताना
अगर आपको फ्रैंड्स ग्रुप में से किसी की शादी हो चुकी है तो आपको यह ताना भी जरूर सुनने को मिलेगा। आपके फ्रैंड्स की शादी का सहारा लेकर वह आपक इमोशनल करना शुरू कर देते हैं और आप दबाव में आकर शादी के लिए हां कर देती हैं।
 

7. भाई बहन की शादी भी करनी है
अगर आपके छोटा भाई या बहन है तो तब तो आपको भी यह इमोशनल डायलॉग जरूर सुनने को मिला होगा। अक्सर आपको मनाने के लिए पिता यह जरूर बोलते हैं कि तुम शादी करोगे तो आगे तुम्हारे भाई बहन के बारे में सोचेंगे।
 

8. मेरी उम्र निकल रही है, समय का कोई भरोसा नहीं
हर पिता अपनी उम्र का सहारा लेकर भी अपनी बेटी से शादी के लिए हां करवाते हैं। वह कहते हैं कि समय का कोई भरोसा नहीं और मेरी भी उम्र हो गई है। ऐसे इमोशन्स में बहकर बेटी शादी के लिए हां कर देती है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News