24 OCTTHURSDAY2019 5:56:46 AM
Nari

नीता अंबानी नहीं बन सकती थीं कभी मां, फिर एक तकनीक आई थी काम

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Apr, 2019 06:56 PM
नीता अंबानी नहीं बन सकती थीं कभी मां,  फिर एक तकनीक आई थी काम

देश के सबसे मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी का आज जन्मदिन हैं। मकेश अंबानी हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहते हैं। वही अंबानी परिवार की लग्जरी लाइफ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। अक्सर अंबानी परिवार को देखकर लोग सोचते हैं कि इनके पास तो इतना पैसा है कि इनकी जिंदगी में कभी कोई दुख नहीं आया होगा लेकिन ऐसा नहीं है। 

जब मुकेश अंबानी ने नीता से शादी की थी तब तक तो सबकुछ बहुत अच्छा था लेकिन शादी के तीन साल बाद पूरे परिवार को एक बहुत बुरी खबर सुनने को मिली थी । 

जब नीता अंबानी को पता चला, नहीं बन सकती मां 

एक इंटरव्यू में खुद नीता अंबानी ने बताया था कि शादी के कुछ सालों बाद डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि वह कभी मां नहीं बन सकती। आगे नीता अंबानी ने कहा, 'उस समय मेरी उम्र 23 साल थी। तब मुझे पता चला कि मैं कंसीव नहीं कर सकती। ये बात सुनकर मैं टूट सी गई थी। डॉ. फिरूजा पारिख मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं। उनकी मदद से कुछ सालों बाद मैंने कंसीव किया और मेरे जुड़वा बच्चे हुए। ये बच्चे थे आकाश और ईशा अंबानी। साथ में नीता ने यह भी बताया कि उनका प्रेग्नेंसी पीरियड काफी मुश्किल था। 
PunjabKesari, nita ambani

आईवीएफ (IVF) के जरिए दिया ट्विंस बच्चों को जन्म 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वो और उनके जुड़वां भाई आकाश IVF बेबी हैं।  ईशा ने कहा, 'मॉम पूरी तरह मम्मी बनकर रहना चाहती थी। लेकिन जब हम पांच साल के हुए तो वे काम पर लौट गईं। लेकिन अभी भी वे एक टाइगर मॉम हैं।" 

PunjabKesari

बच्चों की परवरिश को लेकर नीता अंबानी ने कहा था कि जब मेरे बच्चे बड़े हो गए थे तब भी मैं उन्हें सिर्फ 5 रुपए दिया करती थी । जिसे वो अपनी कैंटीन में कुछ खाने-पीने पर खर्च कर सकें । एक बार मेरा छोटा बेटा अनंत मेरे पास आया और उसने मुझसे 10 रुपए मांगे। मैंने उससे पूछा कि तुम्हें 10 रुपए क्यों चाहिए ।'

उसने कहा कि स्कूल में जब भी मेरे दोस्त मुझे 5 रुपए के साथ देखते हैं तो वो मेरा मजाक उड़ाते हैं । वे कहते हैं अंबानी है या भिखारी । इसमें मैं और मुकेश कुछ नहीं कर सकते थे ।' 

 

 


 

Related News