Twitter
You are hereNari

अच्छे या बुरे, अपनी राशि से जानिए कैसे दोस्त है आप?

अच्छे या बुरे, अपनी राशि से जानिए कैसे दोस्त है आप?
Views:- Monday, July 9, 2018-3:04 PM

हर किसी की लाइफ में दोस्त होते हैं। किसी को जिंदगी में अच्छे दोस्त मिल जाते हैं तो कोई अपने दोस्तों के व्यवहार से परेशान हो जाता है लेकिन दोस्ती करने से पहले किसी को पता नहीं होता कि आपको उसकी दोस्ती रास आएगी या नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी व्यक्ति की राशि उसके स्वभाव से जुड़े कई राज खोल देती हैं, ठीक उसी तरह राशि के जरिए जाना जा सकता है कि आप किस तरह के दोस्त है। 

 

अगर आप भी अपनी दोस्ती के बारे में जानना चाहते है तो चलिए आज हम आपको कुछ ऱाशियों के बारे में बताएंगे, जिनसे आपको अासानी से पता चल जाएगा कि आपकी दोस्ती में क्या कमियां और खूबियां हैं। 

 


1. मेष राशि
मेष राशि के व्यक्ति जिससे एक बार दोस्ती कर लेते हैं, उसे हर हालत में निभाते हैं। अपने दोस्त की मदद करने में यह कभी नहीं हिचकिचाते। जब भी दोस्त को इनकी जरूरत पड़ती है तो ये बिना कुछ सोचे-समझे मदद करने पहुंच जाते हैं। 

 


2. वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोग कम ही दोस्त बनाने हैं लेकिन इनके जितने भी दोस्त होते है, उनको हमेशा साथ लेकर चलते है। यह बुरी संगत के दोस्त बनाने के बजाएं अकेले रहना पसंद करते हैं। 

 


3. मिथुन राशि
इस राशि के लोग मुश्किल से ही किसी के साथ दोस्ती करते है और इमोशनली जुड़ते है। नहीं तो यह किसी व्यक्ति को यूं ही सिर्फ मौज-मस्ती, घूमने-फिरने के लिए दोस्त बना लेते हैं। 

 


4. कर्क राशि
इस राशि के लोग दिल के बड़े साफ होते हैं। अपने दोस्तों के प्रति बहुत सच्चे होते हैं। दोस्ती निभाने में तो यह काफी माहिर होते है लेकिन कभी-कभी दोस्त से जुड़ी कुछ बातें जैसे उसका बर्थडे भूल जाते है। दरअसल, ऐसा इनके भुलक्कड़ स्वभाव के कारण होता हैं। 

 


5. सिंह राशि
सिंह राशि के लोग बहुत अच्छे दोस्त बनते हैं। यह दोस्तों से मिलने और उनका फोन उठाते समय बहाने नहीं बनाते। अपने दोस्तों के लिए दिल में हमेशा प्यार रखते हैं। 

 


6. कन्या राशि
कन्या राशि के सभी दोस्त सच्चे होते हैं। इन्हें जिन लोगों की दोस्ती पसंद नहीं होती, उनसे दूर रहना ही पसंद करते है। 

 


7. तुला राशि 
इस राशि के लोगों का व्यवहार काफी अच्छा होता है। ये काफी आसानी से सभी को इम्प्रैस कर लेते हैं। यहीं वजह है कि अधिकतर लोग इनसे दोस्ती करना चाहते है। खास बात है कि ये अपने दोस्तों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते। 

 


8. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोग देख-परख कर दोस्ती करते हैं लेकिन फिर भी कई बार इनके दोस्त, इनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाते, जिस वजह से यह निराश रहते हैं। 

 


9. धनु राशि
धनु राशि के व्यक्ति ऐसे दोस्त होते हैं जो अपने दुखी दोस्त के चेहरे पर भी मुस्कान ला देते है। इनका स्वभाव काफी हंसमुख और मनमौजी होता हैं। इसी खूबी के कारण इनके दोस्त भी अधिक होते हैं। 

 


10. मकर राशि
इस राशि के व्यक्ति काफी दोस्त बनाते हैं और सभी से खास दोस्ती निभाते हैं।

 


11. कुंभ राशि
इस राशि के लोग दोस्त बनाते समय काफी सोच-विचार करते हैं। कई बार तो यह दोस्ती में भी मतलब देखते हैं। 

 


12. मीन राशि
मीन राशि के व्यक्ति का दिल अपने परिवार और दोस्तों के लिए इतना बड़ा होता है कि ये उनके लिए किसी भी हद तक पहुंच जाते हैं और अपने दोस्तों को कभी निराश नहीं होने देते। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: