18 APRTHURSDAY2024 7:32:50 AM
Nari

हेयर स्पा के साथ रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं होंगे बाल ड्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Aug, 2018 05:14 PM
हेयर स्पा के साथ रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं होंगे बाल ड्राई

हेयर स्पा के बाद क्या करें : लड़कियां बालों को सॉफ्ट-स्मूद, शाइनी और डैमेज हेयर को रिपेयर करवाने के लिए हेयर स्पा करवाती है। हेयर स्पा ट्रीटमेंट बालों की किस्म को ध्यान में रखकर किया जाता है। किस तरह के बाल और किस समस्या को कैसे ट्रीटमेंट की जरूरत है यह आपको एक्सपर्ट पहले ही बता देते हैं। मगर बालों की केयर के लिए सिर्फ हेयर स्पा करवाना ही काफी नहीं है। हेयर स्पा के बाद कुछ टिप्स को फॉलो करना भी जरूरी होता है, नहीं तो इन्हें खराब होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। आइए जानते हैं हेयर स्पा करवाने के बाद आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

हेयर स्पा के बाद क्या करें?
1. हेयर स्पा से पहले या बाद में शैम्पू का डायरेक्ट इस्तेमाल करने से बचें। बालों को शैम्पू करने के लिए पहले इसे पानी में मिक्स करके थोड़ा डाइल्यूट करें। इससे आपके बालों को नुकसान नहीं होगा।

PunjabKesari

2. हेयर स्पा के बाद लड़कियां ऑयलिंग करना छोड़ देती है, जोकि गलत है। बालों को सॉफ्ट और मजबूत बनाने के लिए हेयर स्पा के बाद भी रेग्युलर ऑयलिंग करना बहुत जरूरी है।
 

3. घर से बाहर जाते समय बालों को धूप और पॉल्यूशन से बचाकर रखें। इसके लिए आप बालों को स्कार्फ या हैट से अच्छी तरह कवर कर सकती हैं।

PunjabKesari

4. हेयर स्पा करवाने के बाद के बाद कंडीशनर को बिल्कुल इग्नोर ना करें। कंडीशनर का इस्तेमाल हेयर स्पा के इफेक्ट को लंबे वक्त तक बनाए रखने के साथ बालों की शाइन को भी बरकरार रखता है। इसके अलावा रेगियुलर कंडीशनर के साथ हेयर सीरम का इस्तेमाल न भूलें।
 

हेयर स्पा के बाद क्या ना करें?
1. बेशक हेयर स्पा के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूरी होता है लेकिन कुछ दिनों बाद ही इन्हें यूज करें।
PunjabKesari

2. हेयर स्पा के 2-3 दिन तक हेयरवॉश या बालों पर पानी का इस्तेमाल ना करें। हेयर स्पा मेें बालों की डीप कंडीशनिंग की जाती है। ऐसे में अगर आप तुरंत बाल धो लेंगी तो मॉइश्चर निकल जाएगा और आपको स्पा का कोई फायदा नहीं मिलेगा।
 

3. इसे करवाने के कुछ समय तक बालों को कलर या हाइलाइट करवाने से भी बचें। इसके अलावा बालों में किसी भी तरह का कोई ट्रीटमेंट न करवाएं।
 

4. हेयर स्पा के बाद हॉट शॉवर लेना भी आपके बालों को खराब कर देगा। हॉट शॉवर से बालों के मॉइश्चराइजर को नुकसान पहुंचता है और इससे स्पा का फायदा भी खत्म हो जाता है।

PunjabKesari

5. कुछ समय तक हीट या स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल भी न करें। अगर आपको इनका इस्तेमाल करना है तो बालों पर पहले एंटी-हीट स्प्रे लगाएं।
 

6. बालों को कोम्ब करने के लिए चौड़ी कंघी का इस्तेमाल आपके लिए बिल्कुल सही है। इससे आपके बाल अच्छी तरह सुलझ जाएंगे और टूटेंगे भी नहीं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News