17 JUNMONDAY2019 8:18:44 PM
Nari

बिना साइड इफैक्ट वजन घटाएगी यह आयुर्वेदिक ड्रिंक, वो भी बिना डाइटिंग

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Jun, 2019 02:33 PM
बिना साइड इफैक्ट वजन घटाएगी यह आयुर्वेदिक ड्रिंक, वो भी बिना डाइटिंग

गर्मियों में लोग वजन घटाने के लिए जमकर मेहनत करते है। वर्कआऊट कर पसीना बहाते हैं क्योंकि इस मौसम में फैट तेजी से बर्न होती हैं लेकिन कई बार कुछ लोग वर्कआऊट करने के बावजूद भी वजन कम नहीं कर पाते तो कइयों के पास इतना समय और हिम्मत नहीं होती कि वजन घटाने के लिए हैवी वर्कआऊट कर लें और किसी स्टीक डाइट को फॉलो करें। ऐसे लोगों को हम ऐसा ड्रिंक बताएंगे जो वेट लूज के साथ आपको हैल्दी भी रखेगी। बता दें कि इस तरह की ड्रिंक का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। 

Weight Loss tips: जी हां, इस आयुर्वेदिक ड्रिंक का नाम है आंवला जूस। जिसे आप वजन कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। सदियों से आंवला का इस्तेमाल कई प्रॉब्लम को दूर करने के लिए किया जाता है। इसमें बहुत सारे जरूरी तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं। साथ ही इसमें कई ऐसे पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं जो शरीर के एक्सट्रा फैट को तेजी से बर्न करने का काम करते हैं इसलिए यदि आप वजन घटाने की कोशिशों में लगे हैं तो आंवले के जूस को डाइट में जरूर शामिल करें।

सिर्फ वजन ही नहीं बॉडी भी होगी डिटॉक्स

आज के इस प्रदूषण से भरी हवा में बॉडी को डिटॉक्स करना भी बहुत जरूरी है। आंवले का जूस आपकी बॉडी को भी डिटॉक्स करता है। इसमें कई तरह के विटामिन, प्रोटीन और फॉस्फोरस जैसे जरूरी तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए जरूरी होते हैं। वहीं कई अनचाहे जहरीले टॉक्सिन शरीर से बाहर निकालने का काम भी करता है। 

PunjabKesari

भूख करें कंट्रोल 

कुछ लोग जरूर से ज्य़ादा खाते हैं जोकि वजन बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है। लेकिन अगर आप आंवले का जूस पीते हैं तो आपकी भूख कंट्रोल में रहेगी। क्योंकि इसमें फाइबर उच्च मात्रा में होता है जिससे पेट लंबे समय तक भरा रहता है। अनहैल्दी खाने की क्रेविंग नहीं होती और ज्यादा फैट भी इक्ट्ठी नहीं होती। 

मेटाबॉलिज्म करें बूस्ट

आंवले का जूस मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने में मदद करता है जिससे कैलोरी और फैट बर्न होता है और वजन कंट्रोल में रहता है। इससे शरीर की सूजन कम करने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

स्किन और बाल भी होंगे हैल्दी

आंवला ड्रिंक आपके बालों और स्किन को भी हैल्दी रखता है। इससे आपके बालों को मजबूती मिलेगी और स्किन में ग्लो बरकरार रहेगा। 

याद रखें आपको सिर्फ बाहर का तला-भुना खाना बंद करना है क्योंकि बाहर के खाने फास्ट फूड में कैलोरी बहुत ज्यादा होती है।

Related News

From The Web

ad