19 APRFRIDAY2024 4:55:53 AM
Nari

Celebs Fitness: फैट से फिट हुई थी आलिया, जानिए उनका सीक्रेट वर्कआउट व डाइट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Nov, 2019 10:05 AM
Celebs Fitness: फैट से फिट हुई थी आलिया, जानिए उनका सीक्रेट वर्कआउट व डाइट

इसमें कोई शक नहीं कि आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। एक्टिंग के अलावा वह अपने ड्रेसिंग सेंस और फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब आलिया का वजन 67 कि.लो. था। मगर, अपनी कड़ी मेहनत से आलिया फैट से फिट हो गई आज वह बॉलीवुड की फिटेस्ट व हिटेस्ट हीरोइनों में शुमार हैं।

कभी 67kg था आलिया का वजन

फिल्मों में आने से पहले आलिया का वजन 67 कि.लो. था। अपनी हाइट और उम्र के हिसाब से वह 20 कि.लो. तक ओवरवेट थीं लेकिन अपनी डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए उन्होंने करीब 16 कि.लो. वजन कम किया और अब उनका वजन करीब 51 है।

3 हफ्ते में घटाया था आलिया ने वजन

हैरानी की बात तो यह है कि आलिया ने महज 3 हफ्तों में ही इतना वजन कम कर लिया था। उनका कहना है, 'मैं ये नहीं सोचती कि हाथ कितने मोटे हो गए हैं या मुझे एब्ज बनाने है। सिर्फ हेल्दी और फिट रहने पर विश्वास करती हूं।'

PunjabKesari

चलिए जानते हैं चब्बी गर्ल से फिट टोन्ड बॉडी पाने वाली आलिया अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए क्या करती हैं। बता दें कि वजन घटाने के लिए भी उन्होंने इसी रुटीन को फॉलो किया था। सबसे पहले बात करते हैं आलिया की डाइट कि...

मार्निंग - बिना चीनी वाली 1 कप हर्बल चाय या काफी
ब्रेकफास्ट - 1 बाउल पोहा, एग सैंडविच
लंच - घर का बना सादा खाना, दाल-रोटी और सब्जी
ईवनिंग स्नैक्स - फ्रूट सलाद या सांभर के साथ 1 इडली
डिनर - 1 रोटी या फिर 1 बाउल दाल-चावल, कर्ड राइस और रोस्टेड सब्जियां

PunjabKesari

6-7 छोटी-छोटी मील्स

दिन में 2-3 बार भरपेट खाने की बजाए वह 6-7 छोटे-छोटे मील्स लेती हैं। वहीं आलिया जब भूख लगे तभी खाने में यकीन रखती हैं। उनकी डाइट में ओटमील, बेरीज, पपीता, फ्रेश सलाद जैसी चीजें शामिल होती हैं।

नींबू और नारियल पानी पसंद

हेल्दी स्किन और बालों के लिए आलिया अपनी डाइट में आयरन से भरपूर चीजें लेती हैं। साथ ही वह बहुत सारा पानी, दिन में 1 बार नारियल पानी, चुकंदर का जूस और केसर मिला नींबू पानी पीना भी पसंद करती हैं।

अब बात करते हैं आलिया के वर्कआउट रूटीन की...

कभी मिस नहीं करती जिम

वह कभी भी जिम जाना मिस नहीं करती, शूटिंग डेज में भी नहीं। आलिया हफ्ते में 3 बार करीब 45 मिनट की कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो और वेट ट्रेनिंग, रनिंग, एल्टिट्यूड ट्रेनिंग, प्लैंउक (Plank) और पिलेट्स (Pilates) एक्सरसाइज शामिल होती हैं।

PunjabKesari

कथक डांस भी करती हैं आलिया

आलिया का कहना है कि उन्हें कथक व बैले डांस (Bale Dance) से बहुत प्यार है इसलिए उन्होंने इसे अपनी फिटनेस रुटीन में शामिल कर लिया है। इसके अलावा फिट रहने के लिए वह किक-बॉक्सिंग और स्विमिंग भी करती हैं।

योग भी है फिटनेस सीक्रेट

आलिया का कहना है कि उनकी फिटनेस में योगा का भी अहम योगदान है। वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योगा करती हैं। अष्टांग योगा उनका सबसे पसंदीदा योगा है, जिसे वह हफ्ते में 2 बार करती हैं। इसके अलावा आलिया मेडिटेशन भी करती हैं ताकि वह खुद को तनावमुक्त रख सकें और हमेशा खुश रहें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News