23 APRTUESDAY2019 12:08:14 PM
Nari

ना Diet, ना Workout, महीने में वेटलॉस करेगा आपका सिंपल मील प्लान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Mar, 2019 03:36 PM
ना Diet, ना Workout, महीने में वेटलॉस करेगा आपका सिंपल मील प्लान

मोटापा कम करना आज लोगों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है क्योंकि इसे कंट्रोल में करना काफी मुश्किल काम है लेकिन हैल्दी लाइफस्टाइल के लिए वजन कम करना बहुत जरूरी है क्योंकि बढ़ा वजन सिर्फ फिगर ही खराब नहीं करता बल्कि बीमारी को खतरा भी बढ़ाता है इसलिए तो लोग आजकल वेट कम करने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपना रहे हैं। लोग डाइट, वर्कआउट व सैर पर ज्यादा फोक्स करते हैं। सेलेब्स की तरह लोग कीटो, वेगन और ना जाने किन-किन डाइट का सहारा ले रहे हैं लेकिन इन सब चीजों के लिए आपके पास पर्याप्त समय और पैसा भी होना चाहिए। इसी चक्कर में कई लोग वेट कम नहीं कर पाते लेकिन आज हम आपको सेलिब्रेटीज न्यूट्रिशनिस्ट रिजुता दिवेकर के वेट लूज टिप्स के बारे में आपको बताते हैं जिसकी मदद से आप एक आइडल मील प्लान बनाकर वजन कम कर सकते हैं।

 

रिजुता दिवेकर का कहना है कि वजन कम करने वाले सबसे पहले तो वजन जांचने वाली मशीन पर खड़े होने से बचें। यह चीजें आपको तनाव में ले आती हैं।

PunjabKesari

चलिए आपको बताते हैं ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक का डाइट प्लान 

ब्रेकफास्ट है सबसे जरूरी

सुबह का खाना खाना ना भूलें।
नाश्ता घर का बना ही खाएं
समय पर करना भी जरूरी देरी से किया नाश्ता बीमारियों की वजह बनता है।

PunjabKesari

लंच कैसा होना चाहिए और कब खाएं

एक निर्धारित समय पर ही करें लंच
रोटी-सब्जी और दाल लंच के लिए बेस्ट
पोषक तत्वों से भरपूर हो डाइट
आप फ्रैश जूस (बिना चीनी) भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

डिनर हो हल्का-फुल्का

डिनर का समय जल्दी का रखें।
सोने से ठीक पहले खाना ना खाएं।
हल्का फुलका खाना खाएं। दाल को जरूर शामिल रखें
डिनर में घी जरूर शामिल करें। 

 

डाइट में हो खास बातः

खाना घर का देसी होगा तो सबसे बढ़िया है। पैकेज्ड फूड में वो बात नहीं होती जो घर के खाने में होती है।

Related News

From The Web

ad