20 MARWEDNESDAY2019 4:16:37 AM
Nari

कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन में डालें बर्फ के टुकड़े फिर देखें कमाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Feb, 2019 01:14 PM
कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन में डालें बर्फ के टुकड़े फिर देखें कमाल

हाल ही में एक महिला ने अपने पड़ोसी से जुड़ा एक वाकया सोशल मीडिया पर शेयर किया। स्टैला नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की गई जानकारी में बताया कि उसने एक दिन अपने पड़ोसी को वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाते देखा। जब वो ड्रायर में कपड़े सुखा रही थी तो उसने कपड़ों के साथ बर्फ के टुकड़े भी डाले। लेकिन उस महिला को पड़ोसी महिला की ये बात कुछ समझ नहीं आई, तो उसने कुछ दिन बाद अपनी पड़ोसी से इसके पीछे की वजह पूछी, तो वह पड़ोसी महिला की बातें सुनकर हैरान हो गई।

 

आखिर क्या थी इसकी वजह?

महिलाएं ढेर सारे कपड़े धोकर उन्हें सुखाकर फिर आयरन करके वार्डराेब में रख देती हैं। इस काम को करने में पूरा दिन निकल जाता है लेकिन अगर ड्रायर में बर्फ के टुकड़े डालें तो कपड़ों को आयरन करने की प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है।

PunjabKesari

समय और आयरन दोनों की बचत

जब कपड़ों को धोने के बाद ड्रायर में सुखाते हैं तो उनमें सिलवटें रह जाती हैं लेकिन बर्फ डालने से कपड़ों की सिलवटें नहीं रहती और कपड़ों को आयरन भी नहीं करना पड़ता।

 

कैसे काम करती है बर्फ

स्टैला को उसकी पड़ोसी ने बर्फ के काम करने की पूरी बात बताई। महिला ने बताया कि ड्रायर में कपड़ों को सुखाते वक्त उसमें बर्फ भी डालनी चाहिए। जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ पिघलने लगती है और स्टीम पैदा होने लगती है। स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न निकल जाती है और सूखने के बाद कपड़ों को आयरन करने की जरूरत नहीं होती।

PunjabKesari

 

 

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं तारीफ

यह वाकया सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है। महिला के इस स्मार्ट वर्क की सोशल मीडिया पर लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं। महिलाएं खासकर उनके काम से काफी खुश है और उस महिला की पॉपूलेरिटी बहुत बढ़ गई है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad