22 AUGTHURSDAY2019 10:34:38 AM
Nari

Fitness Freak: बानी की फिटनेस का राज है हार्ड वर्कआउट, डाइट में लेना नहीं भूलती ये 5 चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Mar, 2019 09:18 AM
Fitness Freak: बानी की फिटनेस का राज है हार्ड वर्कआउट, डाइट में लेना नहीं भूलती ये 5 चीजें

रोडीज की रनर-अप बानी जे महिलाओं के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन के तौर पर देखी जा रही हैं। बानी अपनी फिटनेस के लिए किसी बात से समझौता नहीं करती, जिसके लिए वह हेल्दी डाइट और हार्ड वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस ये साबित कर दिया है कि एक लड़की भी मस्क्यूलर बॉडी बना सकती है। चलिए आपको बताते हैं कि बानी के कुछ फिटनेस सीक्रेट्स, जिससे आप भी उनकी तरह मस्क्यूलर बॉडी पा सकती हैं।

 

जिम सेशन मिस नहीं करती बानी

खुद को फिट रखने के लिए बानी हार्ड वर्कआउट पर ध्यान देती हैं। उनका शेड्यूल चाहे कितना भी व्यस्त हो लेकिन बानी अपना जिम टाइम कभी मिस नहीं करती। शूटिंग के दौरान भी वह अपना वर्कआउठ रूटीन जरूर फॉलो करती हैं।

बानी का वर्कआउट प्लान

अगर बानी का सोशल मीडिया चेक करेंगे तो पाएंगे कि ये वीजे जिम और वर्कआउट को लेकर कितनी समर्पित है। उनकी फिटनेस रूटीन में पुश-अप, हेडस्टैंड्स और वेट लिफ्टिंग जैसी एक्सरसाइज शामिल होती हैं। वह जिम में वेट लिफ्टिंग वाले हिस्से में अपना ज्यादा समय बिताती हैं, जहां अक्सर लड़कियां कम ही जाना पसंद करती हैं। इसी मेहनत का नतीजा है कि आज बानी ने परफेक्ट एब्स और बाइसेप्स के साथ कमाल के शोल्डर कट हासिल किए हैं।

PunjabKesari

फॉलो करती हैं स्ट्रिक्ट डाइट

वर्कआउट के साथ-साथ बानी अपनी फिटनेस का श्रेय स्ट्रिक्ट डाइट को भी देती हैं। वह प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट और विटामिन से भरपूर डाइट लेती हैं। साथ ही उनकी डाइट में 5 खास चीजें जरूर शामिल होती हैं।

PunjabKesari

पानी

फिट रहने और शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए बानी दिनभर में कम से कम 9-10 गिलास पानी तो जरूर पीती हैं। इसस उनकी मसल्स को आराम भी मिलता है और स्किन भी ग्लो करती हैं।

 

प्रोटीन

वह दिनभर में 6 बड़े मील लेती हैं, जिसमें प्रोटीन से भरपूर चीजें जैसे मछली, चिकन, अंडे, फल व सब्जियां शामिल होती हैं। इसके अलावा वह पनीर व टोफू खाना भी काफी पसंद करती हैं, जो प्रोटीन का सबसे बढ़िया स्त्रोत है।

 

कार्ब्स

बानी अपनी डाइट में कार्ब्स को काफी तवज्जो देती हैं। उनका कहना है कि कार्ब्स शरीर के लिए उतने ही जरूरी हैं जितना बाकी सब। कार्ब्स के लिए वह राइस और स्वीट पटेटो खाना ज्यादा पसंद करती हैं।

 

कैफीन

वर्कआउट से पहले और बाद में वह 1 कप कॉफी जरूर पीती हैं। इससे उनका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होती और साथ ही उन्हें वर्कआउट के दौरान कैलोरी बर्न में भी मदद मिलती है।

 

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स जैसे ओटमील (दलिया) भी बानी की फिटनेस डाइट में शामिल होते हैं। इससे इनका कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल में रहता है साथ ही यह उन्हें फिट एंड फाइन रखने में भी मदद करता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad