25 APRTHURSDAY2024 1:45:45 AM
Nari

घर में इस जगह लगाएं क्रिस्टल, पूरा परिवार रहेगा सेहतमंद

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 02 Jan, 2020 11:28 AM
घर में इस जगह लगाएं क्रिस्टल, पूरा परिवार रहेगा सेहतमंद

जो लोग वास्तु में यकीन रखते हैं वे अपने जीवन का हर काम शास्त्रों द्वारा बताए गए नियमों के अनुसार ही करना पसंद करते हैं। जैसा कि आप सब जानते हैं नया साल आ चुका है, हर कोई चाहता है इस नए साल की शुरुआत और अंत दोनों खुशियों भरा हो। ऐसे में जरुरी है वास्तु के मुताबिक बताए गए छोटे-छोटे और आसान नियमों को जरुर फॉलो किया जाए, ताकि आपकी सेहत और कारोबार इस आने वाले साल में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करे....आइए नजर डालते हैं कुछ खास वास्तु टिप्स पर...

Related image,nari

क्रिस्टल कांच

पूरा साल स्वस्थ और तंदरुस्त रहने के लिए घर की खिड़कियों पर क्रिस्टल कांच लगवाएं। वास्तु के अनुसार इससे टकराकर घर में प्रवेश होने वाली रोशनी आपके स्वास्थ के लिए लाभदायक सिद्ध होती है।

बेफजूल खर्चे

घर में एक शीशा ऐसा लगवाएं जिससे टकराकर सूरज की रोशनी सीधी धन रखने वाली अलमारी या तिजोरी पर पड़े। ऐसा करने से आप और आपका परिवार बेफजूल के खर्चों से बचा रहेगा।

Image result for mirror in the house as per vastu,nari

धन संबंधित परेशानियां

धन संबंधित परेशानियों से बचने के लिए घर की छत पर पक्षियों के लिए पानी और अनाज जरुर रखें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से आपके जीवन की धन से जुड़ी सभी बाधाएं दूर होती हैं।

कारोबार में बाधा

कारोबार से जुड़ी परेशानियों से पीछा छुड़ाने के लिए घर के किसी भी कोने में कोई भारी वस्तु रखें। यदि आप जीवन के किसी काम में बार-बार बाधा महसूस कर रहे हैं तो यह उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा।

एक्वेरियम

घर को सभी परेशानियों से दूर रखने के लिए घर के दक्षिण कोने में एक्वेरियम रखें। उस एक्वेरियम में काले और सुनहरी रंग की मछली जरुर होनी चाहिए। काली और सुनहरे रंग की मछली जीवन की तमाम मुश्किलों को आपसे दूर रखने में मदद करती है। 

Image result for aquarium,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News