21 OCTMONDAY2019 5:27:27 AM
Nari

सास-बहु के बीच रहती है अटपट तो जरुर फॉलो करें ये 5 वास्तु टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Aug, 2019 04:54 PM
सास-बहु के बीच रहती है अटपट तो जरुर फॉलो करें ये 5 वास्तु टिप्स

दुनिया में ऐसा कोई घर नहीं है जहां सास बहु में अटपट न होती हो। थोड़ी बहुत कहा सुनी तो चलती है मगर कई बार अलग तक होने की नौबत आन पड़ती है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार सास बहु के इस झगड़े को निपटाने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी सास मां के साथ हंसी खुशी परिवार में रह सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उन वास्तु नियमों के बारे में विस्तार से...

चंदन की मूर्ति

शास्त्रों के मुताबिक घर में चंदन की मूर्ति रखने से सास-बहु के बीच झगड़े कम होते हैं। चंदन की मूर्ति घर में ऐसी जगह रखें जहां सबकी नजर समान रुप से पड़े।

PunjabKesari,nari

काले रंग वाले कैबिनेट

किचन में कैबिनेट का काला रंग घर में क्लेश पैदा करता है। महिलाओं का अधिकतर टाइम किचन में ही बीतता है ऐसे में घर के इस भाग को जितना हो सके पॉजिटिव वाइबज वाले रंगों से सजाना चाहिए।

झरने की तस्वीरें

वास्तु के अनुसार सास और बहु के कमरे में झरने और नदियों की तस्वीरें लगाने से दोनों के बीच प्रेम बना रहता है। आप चाहें तो अपने इष्ट की तस्वीर भी बहते पानी के साथ लगा सकते हैं। इससे पूरे घर का माहौल अच्छा बना रहेगा।

PunjabKesari,nari

चांदी का लॉकेट 

अगर लड़ाई झगड़े रुकने का नाम नहीं ले रहे तो सास और बहु दोनों एक साथ गले में चांदी का लॉकेट डालें। लॉकेट सफेद रंग के धागे में पिरोया होना चाहिए।

लाल रंग का फ्रेम

वास्तु विज्ञान के मुताबिक़ सास-बहु के बीच रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए दोनों को अपने कमरों में लाल रंग के फ्रेम में अपनी एक साथ खिंचवाई तस्वीर लगवानी चाहिए। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News