17 SEPTUESDAY2019 5:50:51 AM
Nari

Vastu Tips: बात-बात पर आए गुस्सा तो शांत करेंगे ये 4 आसान उपाय

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 09 Sep, 2019 06:35 PM
Vastu Tips: बात-बात पर आए गुस्सा तो शांत करेंगे ये 4 आसान उपाय

कई बार चाहते हुए भी लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते। मगर गुस्से में आकर उन्होंने क्या खोया है... इस बात का एहसास उन्हें काफी देर बाद होता है। यूं तो गुस्से पर काबू पाना कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं है, मगर कई बार काबू कैसे पाया जाए इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ऐसे में वास्तु शास्त्र हमारी कई तरह से मदद करने के लिए तैयार है, जी हां, वास्तु शास्त्र में अपने गुस्से पर काबू पाने के बहुत से उपाय बताए गए है। तो चलिए जानते हैं उन्हीं कुछ उपायों के बारे में विस्तार से...

पहला उपाय - लाल रंग से दूरी

यदि आप चाहते हैं कि आप और आपके घरवाले गुस्से से दूर रहें, तो सबसे पहले घर में लाल रंग का इस्तेमाल करना बंद कर दें। जी हां, लाल रंग की वजह से घर में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है, जिससे घरवालों का स्वभाव गुस्से वाला हो जाता है। बात-बात पर गुस्सा करना सबकी आदत बन जाती है। ऐसे में अपने घर में बेडशीट, कुशन कवर्स और लाल रंग के पर्दों का इस्तेमाल बिल्कुल न करें। जितना हो सके घर को सजाने के लिए सॉफ्ट कलर चुनें। जिससे घर का माहौल शांत बना रहे।

PunjabKesari,nari

दूसरा उपाय - साफ-सफाई

वास्तु के अनुसार अपने गुस्से पर काबू पाने के लिए घर में साफ-सफाई होना बेहद जरुरी है। आप इस उपाय को अपनाकर देखें, धीरे-धीरे आप खुद में नियंत्रण महसूस करने लगेंगे। असल में घर में अस्त-वयस्त पड़ी चीजें हमारे माइंड को डायरर्ट करके रखती हैं, जिस वजह से आप बात-बात पर गुस्सा करने लगते हैं। ऐसे में जरुरी है घर में हमेशा साफ-सफाई रखें ताकि घर का माहौल हमेशा खुशीनुमा बना रहे।

PunjabKesari,nari

तीसरा उपाय - दीपक

वास्तु के मुताबिक अगर घर में किसी सदस्य को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो घर की पूर्व दिशा में रोज दीपक जलाएं। इससे उस व्यक्ति का मन शांत रहेगा।

चौथा उपाय - सूर्य देव को जल

सूर्य देव को जल अर्पित करने से भी आपका मन शांत रहता है। लगातार सूर्य देव को जल चढ़ाने से गुस्से के साथ-साथ व्यक्ति की समस्त परेशानियां भी दूर हो जाती हैं। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News