13 DECFRIDAY2019 4:31:19 AM
Nari

माथे की शोभा ही नहीं, घर के वास्तु दोष भी दूर करता है सिंदूर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Nov, 2019 10:27 AM
माथे की शोभा ही नहीं, घर के वास्तु दोष भी दूर करता है सिंदूर

क्या आप जानते हैं कि शादी-शुदा महिलाओं की शोभा बढ़ाने वाला सिंदूर घर के वास्तु दोष भी दूर करता है। जी हां, घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने  से घर में मौजूद सारी नेगेटिव एनर्जी गायब हो जाती है। आज हम आपको बताएंगे भला किस तरह आप सिंदूर के इस्तेमाल से घर के वास्तु दोष दूर कर सकते है..

सरसों का तेल और सिंदूर

वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर में सरसों का तेल मिक्स करके स्वास्तिक निशान बनाने से घर के सभी वास्तु दोष दूर होते हैं। अगर घर का दरवाजा दो हिस्सों में बंटा है तो दाईं तरफ दरवाजे पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। ऐसा करना आप और आपके परिवार के लिए बहुत शुभ साबित होगा।

Related image,nari

आर्थिक परेशानियां

घर के वास्तु दोष दूर होने के साथ-साथ घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने से घर की आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है। आसान शब्दों में दरवाजे पर सिंदूर का तिलक पैसों की कमी दूर करता है। साथ ही घर में चोरी-डकैती होने का खतरा भी टल जाता है।

कलह-कलेश

यदि घर में रहने वाले सभी सदस्यों में हमेशा कलह-कलेश का माहौल बना रहता है तो दरवाजे की बगल में सिंदूर के पांच टीके लगाएं। ऐसा करने से घर की खोई हुई सुख-शांति लौट कर वापिस आ जाएगी।

Image result for ,nari

नई वस्तुएं

अगर आप कोई नई गाड़ी या फिर घर खरीदें तो नारियल के ऊपर सिंदूर का तिलक लगाने के बाद ही उसका शुभ आरंभ करें। ऐसा करने से नई खरीदी हुई नई चीज आपके लिए बहुत फल दायक साबित होगी।

कुंडली दोष

वास्तु के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति खराब चल रही है तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। ऐसा करने से आप जीवन में आने वाली मुश्किलों से बच पाएंगे।  

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News