20 MAYMONDAY2019 5:15:35 AM
Nari

बिजनेस में चाहिए तरक्की और सेहत भी रखनी है सही तो आजमाएं ये टोटका

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 May, 2019 06:18 PM
बिजनेस में चाहिए तरक्की और सेहत भी रखनी है सही तो आजमाएं ये टोटका

लाल मिर्च जहां खाने का जायका बढ़ाती है, वहीं नजर उतारने का बढ़िया तरीका भी है। जहां इससे नजर उतारी जाती है, वहीं वास्तु शास्त्र में भी इसकी खास अहमियत है। लाल मिर्च के कुछ छोटे-छोटे टिप्स अपनाकर आपकी खोटी किस्मत भी जाग सकती हैं। अगर आपके घर में हमेशा पैसों की किल्लत बनी रहती है या बुरी नजर का साया आपके घर पर पड़ा रहता है तो आज हम आपको लाल मिर्च से जुड़े कुछ उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आपकी किस्मत के दरवाजे खुल सकते हैं।  
 

बिजनेस में तरक्की के लिए 

अगर बिजनेस में हमेशा किसी न किसी काम को लेकर बाधा आती रहती है तो लाल मिर्च यह यह तरीका आपके सभी बिगड़े काम बना सकता है। लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें लोटे या जग वाले पानी में डाल दें। फिर इस पानी को अपने ऊपर से सात बार उतार कर घर के बाहर सड़क पर फेंक दें। 

PunjabKesari

धन नहीं रूकता तो...

अगर आपके घर में धन नहीं टिकता या पैसों को लेकर घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है तो ऐसे में एक रूमाल में 7 लाल मिर्च को बांधकर अपने पैरों के पास वाली जगह पर रखें। ऐसा करने से घर में बरकत आएगी और पैसों टिकने लगेगा। 

 

अच्छी सेहत के लिए लाल मिर्च

यदि घर का कोई न कोई सदस्य बीमार रहता है और सारा पैसों इलाज में जाता रहता है तो ऐसे में एक कपड़े में पांच सूखी लाल मिर्च बांधकर बीमार व्यक्ति के बिस्तर के नीचे रखने से उसकी सेहत पर कभी भी बुरा असर नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं, लाल मिर्च के इस उपाय आपको बुरे सपनों से दूर रखता है। 

PunjabKesari

बुरी नजर के लिए टोटका

अगर परिवार के किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई हो तो लाल मिर्च लें और नजर से पीड़ित व्यक्ति की इससे नजर उतारें। नजर उतारने के बाद लाल मिर्च को आग में डाल दें। इस उपाय को 2 से 3 बार करने से आपको खुद आराम महसूस होने लगेगा। 

 

बुरे साए से बचने के लिए 

अपनी या बच्चे की नजर उतारनी हो तो जग में पानी भरें और चार लाल मिर्च लें। मिर्चों के बीच निकालकर अलग करके पानी में मिला लें। अब इस पानी को, जिसकी नजर उतारनी है उसके ऊपर से 7 बार उतार लें। फिर पानी को सड़क पर फेंक दें। इससे नजर दोष दूर होते है। 
 

Related News

From The Web

ad