23 OCTWEDNESDAY2019 12:17:30 AM
Nari

रविवार को किए गए ये काम बढ़ाएंगे घर में धन का भंडार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Jun, 2019 11:54 AM
रविवार को किए गए ये काम बढ़ाएंगे घर में धन का भंडार

संडे यानि छुट्टी का दिन, पर यदि इस दिन आप वास्तु के अनुसार बताए गए कुछ आसान से वास्तु टिप्स को फॉलो करते हैं तो यकीन मानिए पूरा हफ्ता आपको परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं संडे के दिन ऐसी कौन सी चीजें करनी चाहिए जिससे आपका पूरा हफ्ता खुशनुमा और बिना किसी मुसीबत के टल जाए। तो चलिए जानते हैं संडे वास्तु टिप्स के बारे में कुछ जरुरी बातें...

जलाएं दीपक

हर इतवार को यदि आप पीपल के पेड़ के नीचे चार मुख वाला दीपक जलाएंगे तो आपके घर में धन के आगमन होने लगेगा। यदि आप अपने हाथों से आटे का दीपक बनाकर चढाएंगे तो इससे और भी लाभ मिलेगा।  

PunjabKesari

मंदिर में झाड़ू

रविवार के दिन एक झाड़ू खरीद लाएं और उसे अगली सुबह मंदिर की साफ सफाई के लिए वहां चढ़ा आएं, इससे आपके घर से आलस और सुस्ती दूर होगी, जिससे घर के सभी सदस्य जीवन में कुछ नया करने के बारे में सोचेंगे। उन्हें हर कार्य में विजह प्राप्त भी होगी।

मछलियों को दाना

संडे को परिवार संग किसी सरोवर या फिर नदी के किनारे बैठ कर मछलियों को आटा डालने से जीवन में धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं। एक बड़े पत्ते में अपनी मनोकामनाएं लिखकर बहते जल में प्रवाहित करने से भी जीवन की बाधाएं दूर होती हैं। 

PunjabKesari

दूध का गिलास

रविवार की रात को अपने सिरहाने एक गिलास दूध को रखकर, सुबह स्नान-ध्यान करने के बाद, उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ों में डालने से निश्चित रूप से शुभ फल प्राप्त होते हैं और धन का भंडार बढ़ता है।

पक्षियों को दाना

वैसे तो हर रोज चिड़ियों को दाना डालना चाहिए, लेकिन अगर आप रविवार के दिन काली चिड़िया जैसे कौआ, कोयल आदि को दाना डालते हैं तो इससे आपके जीवन की तमाम बाधाएं शीघ्र ही दूर हो जाती हैं। आप चाहें तो काले कुत्ते को भी रोटी या दूध डाल सकते हैं। 
 

Related News