22 AUGTHURSDAY2019 10:49:13 AM
Nari

शादीशुदा लाइफ में चाहती हैं सुख-शांति तो फॉलो करें ये वास्तु टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Feb, 2019 11:57 AM
शादीशुदा लाइफ में चाहती हैं सुख-शांति तो फॉलो करें ये वास्तु टिप्स

मैरिड लाइफ में कभी-कभी जीवनसाथी से विचार नना मिलने के कारण छोटी-छोटी बात पर अनबन हो जाती है और तनाव भी बना रहता है। मगर इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। जी हां, सुखी व रोमांटिक वैवाहिक जीवन के लिए वास्तु ठीक होना बहुत जरूरी है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी मैरिटल लाइफ हमेशा खुशियों से भरी रहे तो वास्तु के हिसाब से ही घर की सजावट करें।

 

सही दिशा में बनवाएं कमरे

पति-पत्नी का बेडरूम हमेशा उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इससे ना सिर्फ कपल्स की शादीशुदा लाइफ खुशनुमा होती है बल्कि इससे उनके बीच प्यार भी बढ़ता है।

PunjabKesari, Vastu Tips Image, Vastu Tips for Couples Image

साफ-सफाई का रखें खास-ख्याल

वास्तु के अनुसार, कमरे में फैली गंदगी भी पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े कारण बनती हैं। ऐसे में पति-पत्नी का कमरा हमेशा साफ-सुथरा व सजा हुआ होना चाहिए।

 

आफिस की चीजों को कमरे से रखें दूर

कपल बेडरूम में बिजनेस या ऑफिस से जुड़ा कोई भी सामान जैसे कंप्यूटर या फाइल वगैरह नहीं होनी चाहिए। ये चीजें आपके फोकस को खराब करती हैं।

 

बेडरूम में पूजा स्थल

महिलाएं अक्सर बेडरूम में ही पूजा स्थल बना लेती हैं जबकि वास्तु के हिसाब से ऐसा करना गलत है। अगर यह संभव न हो तो पूजा-स्थल व बेड के बीच लकड़ी या धातु का पार्टिशन लगाकर उसे अलग कर दें।

PunjabKesari, Vastu Tips Image, Vastu Tips for Couples Image

ना लगाएं मृत-परिजनों की तस्वीरें

पती-पत्नी को अपने कमरे में देवी-देवताओं या मृत-परिजनों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। इसकी बजाए आप लव बर्ड या अपनी प्यारी-सी तस्वीर लगा सकते हैं।

 

बेड के सामने हो दरवाजा

आपके बेड की पॉजिशन ऐसी होनी चाहिए कि वहां से दरवाजा दिखाई दें। साथ ही डबल बेड के लिए सिंगल गद्‌दे का प्रयोग ना करें क्योंकि यह कपल के बीच अलगाव और दूरियों का कारण बन सकता हैं।

 

सही जहग पर हो आइना

आजकल महिलाएं बेड के सामने ही आइना लगा लेती हैं लेकिन ऐसा करना वास्तु के हिसाब से गलत हैं। आइने की जगह ऐसी होनी चाहिए जहां से बेड ना दिखें।

PunjabKesari, Vastu Tips Image, Vastu Tips for Couples Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad