23 MAYTHURSDAY2019 11:02:27 PM
Nari

Vastu: बुरे वक्त को अच्छे में बदलने की ताक्त रखते हैं ये छोटे-छोटे उपाय

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 08 Apr, 2019 07:20 PM
Vastu: बुरे वक्त को अच्छे में बदलने की ताक्त रखते हैं ये छोटे-छोटे उपाय

घर से परेशानियां खत्म नहीं हो रहीं है, पैसा टिक नहीं रहा है तो इसके लिए आपके घर का वास्तुदोष जिम्मेदार हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे, जिससे आप घर के वास्तु दोष को खत्म कर सकते है। चलिए जानते हैं घर से वास्तु दोष दूर करने के लिए क्या करें।

 

शंख बजाए

अगर आपके घर में लगातार पैसों की किल्लत बनी रहती हैं या बिना वजह झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो जाती है तो घर के कोनों में सुबह-शाम शंख बजाएं। अगर घर में शंख नहीं तो पूजा करने के बाद घंटी बजाए। इनसे निकलने वाली ध्वनि से वातावरण की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

PunjabKesari

तुलसी का पौधा

हिंधू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत शुभ माना गया है। वास्तु के अनुसार, इसे आंगन में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहती है और परिवार में खुशाहाली बनी रहती है।

PunjabKesari

ना रखें बंद घड़ी

अगर आपके घर की घड़ी बंद हो गई है तो उसे तुरंत फेंक दें या ठीक करवा लें क्योंकि वास्तु के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है।

 

पलंग के पास ना रखें फालतू सामान

कपल्स को अपने बेडरूम के पास फालतू सामान, जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे ना सिर्फ घर में धन हानि होती है बल्कि पति-पत्नी में झगड़े कारण भी बनता है।

 

टूटा हुआ आइना

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में टूटा हुआ आइना भी नही रखना चाहिए। इसके अलावा दर्पण को दरवाजे के ठीक सामने भी नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

PunjabKesari

घर में ना लगाएं ये पौधे

आजकल हर कोई घर में छोटा-सा बगीचा जरूर बनवाता है लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु के अनुसार, बगीचे में आक, बरगद आदि जैसे पेड़-पौधे नहीं लगाना चाहिए। इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

 

फटे हुए जूते

अगर आप किसी जरूरी काम के लिए जा रहे हैं तो फटे हुए जूते ना पहनें। ऐसे फुटवियर आपके काम की सफलता में बाधक बनते हैं।

 

रात में रखे जूठे बर्तन

कभी भी किचन को गंदा और जूठे बर्तन को यूं ही रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने वाले लोगों को धन अथवा स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad