30 NOVMONDAY2020 1:40:44 AM
Nari

खुशियों भरी होगी नए साल की शुरुआत, फॉलो करें ये 4 वास्तु टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 31 Dec, 2019 02:43 PM
खुशियों भरी होगी नए साल की शुरुआत, फॉलो करें ये 4 वास्तु टिप्स

आज रात 12 बजते ही हम सब नए साल में प्रवेश कर जाएंगे। नया साल, नई उम्मीदें और जीवन को लेकर नए प्लान। हर कोई चाहता है कि आने वाला नया साल उनके लिए खुशियां लेकर आए। मगर कई बार हमारी पूरी मेहनत के बावजूद हमें अपने मन-मुताबिक जीवन में तरक्की नहीं मिल पाती। इसकी वजह हमारे घर के वास्तु दोष होते हैं। जी हां, जाने-अनजाने हम घरों में ऐसी छोटी-छोटी गलतियों को इग्नोर कर देते हैं, जिस वजह से हमारे जीवन में परेशानियां चलती रहती हैं। तो आइए जानते हैं इन परेशानियों से पीछा छुड़ाने के आसान वास्तु टिप्स...

Image result for beautiful walls,nari

दरारें और दाग-धब्बे

नए साल में सबसे पहले घर की दीवारों पर पड़ीं दरारें और दाग-धब्बे दूर करवाएं। घर में लगे जाले, टूटी हुई खिड़कियां आपके जीवन में परेशानियों की वजह बनती हैं। ऐसे में घर की दीवारों को ठीक करवाना न भूलें।

Image result for beautiful walls,nari

रसोई घर को सुधारें

रसोई घर में मां लक्ष्मी का वास होता है, ऐसे में मां को प्रसन्न करने के लिए रसोई घर में लाल,पीला या नारंग रंग का ही ज्यादा इस्तेमाल करें। साथ ही रसोई घर को अच्छी तरह साफ रखें।

दक्षिण-पश्चिम कोना

जिन लोगों को रात के वक्त भूत-प्रेत जैसी बुरी चीजें परेशान करती हैं, उन्हें घर के दक्षिण-पश्चिम कोने पर ध्यान देना चाहिए। घर का यह कोना शनि देव से जुड़ा होता है। ऐसे में घर के इस कोने की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। कपड़ों और अन्य जरुरी चीजों घर के इस कोने में बिखेरने से बचें।

Image result for beautiful walls,nari

उत्तर-पश्चिम कोना

घर के इस कोने को चंद्रमा का स्थान माना जाता है। अगर आप घर के इस कोने में चीजें बिखेरकर रखते हैं तो आप ज्यादातर बेचैनी महसूस करते हैं। घर के इस कोने को आप गेस्ट रुम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस कोने में गेस्ट रुम बनवाने से घर आने वाले मेहमानों के साथ आपके रिश्ते मजबुत बनेंगे। 

Image result for beautiful walls,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News