23 OCTWEDNESDAY2019 6:00:51 AM
Nari

वास्तु के अनुसार गलत मानी जाती है रात में की गई ये गलतियां

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 26 Sep, 2019 03:09 PM
वास्तु के अनुसार गलत मानी जाती है रात में की गई ये गलतियां

सोते समय अक्सर लोग अपने पास पानी का जग, पर्स या उन्य चीजें रख लेते हैं। मगर वास्तु के अनुसार सोते समय तकिए या अपने आस-पास कुछ चीजें नहीं रखनी चाहिए। इन चीजों को रखने से न सिर्फ सेहत बल्कि भाग्य पर भी बुरा असर पड़ता है। वहीं ये चीजें आपके बुरे सपनों की वजह भी बन सकती हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सोत समय अपने आस-पास बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए।

PunjabKesari,nari

पर्स

वास्तु में यकीन रखने वाले व्यक्ति को रात के सोते वक्त अपने पास पर्स नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको पैसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

गैजेट्स

आधुनिक गैजेट्स को भी अपने पास रख कर सोने से आपके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ते हैं। किसी भी तरह के गैजेट जैसे-घड़ी, मोबाईल फोन रखकर नहीं सोना चाहिए। इनकी वजह से आपकी नींद में खलल पैदा होती है।

PunjabKesari,nari

जूते-चप्पल

रात को सोते वक्त बैड के पास चप्पल उतारना भी अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपको रात के वक्त बुरे सपने आते हैं। ऐसे में एक अच्छी नींद पाने के लिए रात को अपनी चप्पल कमरे से बाहर उतारने में ही भलाई है।

किताबें

वैसे तो रात के वक्त किताब पढ़ना अच्छी आदत है, मगर पढ़ते-पढ़ते किताब सिरहाने रखकर यूं ही सो जाना गलत बात है। वास्तु के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

PunjabKesari,nari

पलंग के नीचे सामान

जिस पलंग पर आप सोते हैं, उसके नीचे किसी भी तरह का कोई कबाड़ या फिर पुरानी चीजें न रखें। पलंग के नीचे पुराना सामान रखने से उस पर सोने वाले व्यक्तियों के बीच छोटी-छोटी बात पर विवाद छिड़ा रहता है।

फटा-पुराना गद्दा

इन सब चीजों के अलावा फटा-पुराना गद्दा भी आपके जीवन पर नेगेटिव प्रभाव डालता है। वास्तु के अनुसार फटी हुई चादर आपका और परिवार का सुख-चैन छीनने का काम करती है। ऐसे में जीवन में परेशानियों से बचने के लिए हमेशा फटी-पुरानी चादर और गद्दे को इग्नोर न करें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News