17 SEPTUESDAY2019 12:40:08 PM
Nari

ये वास्तु दोष बनते हैं रिश्तों में कड़वाहट की वजह, जानिए कैसे रहा जाए दूर ?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 05 Sep, 2019 11:28 AM
ये वास्तु दोष बनते हैं रिश्तों में कड़वाहट की वजह, जानिए कैसे रहा जाए दूर ?

जिंदगी में मुश्किलों का आना आम बात है। मगर कई बार यह परेशानियां इतनी बढ़ जाती हैं कि इनका सामना करना किसी भी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो जाता है। यहां तक कि इन परेशानियों का असर हमारे रिश्तों पर भी पड़ने लगता है। आज हम आपको छोटी-छोटी मगर कुछ ऐसी खास चीजों के बारे में बताएंगे जिनके कारण आपके जीवन में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। जैसे कि...

एक दूसरे का झूठा खाना

अक्सर लोग अपने दोस्तों-रिश्तेदारों में बैठ कर एक ही थाली में खाना खा लेते हैं। मगर शायग आप नहीं जानते हैं कि ऐसा करने से आपके रिश्तों में खटास पैदा होती है। वास्तु के अनुसार एक दूसरे का झूठा खाने से आपस में लड़ाई की आशंका बढ़ जाती है। साथ ही सेहत के हिसाब से भी ऐसा करना ठीक नहीं रहता, झूठा खाना खाने से दूसरे व्यक्ति की बॉडी में मौजूद कीटणु आपको प्रभावित कर सकते हैं।

PunjabKesari,nari

काले रंग का गिफ्ट

दोस्ती में एक दूसरे को उपहार देना आम  बात है। उपहार देते रहने से आपका रिश्ता और मजबूत बनता है। वास्तु के अनुसार आपका जैसा दिल हो वैसा उपहार अपने दोस्त को दें, मगर ध्यान रखें आपके दिए हुए गिफ्ट में काला रंग सम्मलित नहीं होना चाहिए। काला रंग नेगेटिव एनर्जी को बढ़ावा देता है। ऐसे में हमेशा काले रंग का गिफ्ट अपने दोस्त को देने से बचें।

मुख्य द्वार के सामने गंदगी

ध्यान रखें कि आपके घर के सामने किसी तरह की गंदगी नहीं होनी चाहिए। अक्सर लोग दूसरों के घर के सामने अपना कबाड़ या फिर रद्दी का सामान फेंक जाते हैं। इससे आपके घर के वास्तु दोष बिगड़ते हैं। लोगों को ऐसा करने से रोकने के लिए अपने घर के बाहर कुछ पेड़-पौधे लगा लें।

PunjabKesari,nari

छत पर कबाड़ और पुराना सामान

लोग अक्सर घर में न काम आने वाले सामान को छत या फिर स्टोर में रख देते हैं। यह सामान काफी देर यूं ही पड़ा रहता है। जिस कारण घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। अगर आपकी छत पर भी किसी तरह का पुराना और गैर-कानूनी सामान पड़ा है तो उसे आज ही वहां से हटा दें। ऐसा करने से आपके पूरे घर में पॉजिटिव एनर्जी पैदा होगी। जो आपके और आपके परिवार के लिए बहुत सारी खुशियां लेकर आएगी। 

PunjabKesari,nari


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News