Twitter
You are hereNari

हर लड़की को पता होने चाहिए छोटे-छोटे Body Care Tips

हर लड़की को पता होने चाहिए छोटे-छोटे Body Care Tips
Views:- Tuesday, October 30, 2018-4:04 PM

अपनी खूबसूरती से हर लकड़ी को प्यार हैं जिसे बरकरार रखने के लिए लड़कियां तरह-तरह ब्यूटी ट्रीटमेंट और प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। इन सब में काफी खर्च भी आता है। इसलिए बेहतर है कि खूबसूरती से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या का हल घर पर ही निकाल लिया जाए। अगर आप भी घरेलू चीजों पर विश्वास रखती है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जो ताउम्र आपकी सुंदरता को कायम रखेंगे। 


1. चेहरे की सूजन

PunjabKesari
अगर आपके चेहरे पर सुबह उठते ही सूजन नजर आए तो ऐसे में नमक वाले गुनगुने पानी से अपने चेहरे को 10 मिनट के लिए धोएं। इससे चेहरे की सूजन धीरे-धीरे कम हो जाएगी और चेहरा एकदम फ्रेश दिखाएंगा।

2. आकर्षित होंठ 

PunjabKesari
अपने होंठों पर कोई भी कॉस्मेटिक तेल जैसे आड़ू, बादाम या कोई लिप बाम लगाएं। फिर सॉफ्ट टूथब्रश को अपने होंठों पर 1 मिनट के रगड़ें। इससे होंठ उभरे और सेक्सी लगेंगे।  

3. ग्लोइंग स्किन
रोजाना जैतून तेल से अपने चेहरे की मसाज करें। इससे स्किन क्लीन, सॉफ्ट, स्मूद और ग्लो करेगी। मसाज के बाद 7 मिनट तक अपने चेहरे को स्टिम दें। इससे काफी फायदा मिलेगा। 

4. पिंपल्स

PunjabKesari
अगर आप चेहरे के पिंपल्स से परेशान है और उनसे जल्द राहत पाना चाहती है तो शहद का इस्तेमाल करें। पिंपल्स पर 15 मिनट के लिए शहद लगाए और बाद में गुनगुने पानी से धो लें। इससे पिंपल्स दब जाएंगे और मेकअप करने में आसानी होगी। 

5.  मेकअप रिमूवर

PunjabKesari
कांच के जार में क्लीन वॉटर और ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस मिक्सचर को मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल करें। आप चाहे तो इसमें नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है। 

6. शरीर के अनचाहे बाल 
एक बाउल में 1 टीस्पून बेकिंग सोडा, 1 टीस्पून ओटमिल, 1 टेबलस्पून पानी डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगाएं और 5 मिनट के बाद गर्म पानी से धो दें। 

7. डार्क सर्कल्स

PunjabKesari
1 टीस्पून बेकिंग सोडा को एक गिलास गार्म पानी में डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब रूई को इस मिक्सचर में डुबोएं और आंखों के नीचे पड़े काले घेरों पर लगाएं। 10-15 मिनट के लिए ऐसा करें और पानी से धोने के बाद मॉश्चराइजर क्रीम लगाएं। इससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होगी। 

8. चमकदार बाल 

PunjabKesari
1 केले में 1 अंडा, 1 टेबलस्पून शहद और 1/2 आधा गिलास डार्क बियर मिलाकर मास्क तैयार करें। इस पेस्ट को स्मूद होने के बाद 1 घंटे के लिए अपने बालों पर लगाएं। फिर गुनगुने पानी से बालों को धो लें। हफ्ते में एक बार मास्क का इस्तेमाल करें। इससे बालों में शाइन आएगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News