25 APRTHURSDAY2024 5:31:36 PM
Nari

रहते हैं घर से दूर तो पेरेंट्स की कमी दूर करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

  • Updated: 22 Jun, 2018 12:48 PM
रहते हैं घर से दूर तो पेरेंट्स की कमी दूर करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बच्चों का भविष्य बनाने में पेरेंट्स का खास हाथ होता है। वह बच्चों को पढ़ाते-लिखाते हैं और बच्चे पढ़-लिख कर जब अच्छी जॉब के लिए दूर चले जाते हैं तो वे कामकाज में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि उनके पास पेरेंट्स से बात करने की फुर्सत होती। ऐसे पेरेंट्स अपने बच्चों को याद करते हुए घर पर अकेलापन महसूस करते हैं। अगर आप भी अपने पेरेंट्स से दूर रहते हैं तो उनके अकेलेपन को इन तरीकों से दूर कर सकते हैं।  

1. वीडियो कॉल करें

PunjabKesari
अगर आप अपने पेंरेट्स का अकेलापन दूर करना चाहते हैं तो रोजाना उनसे फोन पर वीडियो कॉल करें ताकि आपको देख कर पेंरेट्स को सकून मिलें। इससे उन्हें बहुत खुशी मिलेगी।  

2. खास तारीखें याद रखें
खास तारीखें यानि मम्मी-पापा के बर्थडे या एनीवर्सरी तारीखें याद रखें। इस दिन स्पैशल पेरेंट्स को फोन करें और अगर आप नहीं जा सकते तो उन्हें सरप्राईज गिफ्ट भिजवाकर खुशी दे सकते हैं।  

3. मिलने की कोशिश करें

PunjabKesari
चाहे आप अपने पेरेंट्स से जल्दी न मिल सकें लेकिन फिर भी कभी-कभी घर जरूर जाएं। अगर आप मिलने नहीं जा सकते तो छुट्टी के दिन उन्हें अपने पास जरूर बुलवाएं। इससे आपके पेरेंट्स को काफी खुशी होगी। 

4. बहस न करें
अगर कभी भी पेरेंट्स से फोन पर बात करते हुए कोई बात पर बुरी लग जाए तो उनसे कभी बहस न करें क्योंकि अगर आप उनसे दूर रहते हुए भी बहस करेंगे तो उनके दिल को ठेस पहुंचेगी और वह आपसे दूर होकर दुखी होंगे।

5. ट्रिप प्लान करें

PunjabKesari
चाहे आप काम में बहुत व्यस्त रहते हों या फिर आपको काम का तनाव रहता हो लेकिन कभी-कभी समय निकाल कर पेरेंट्स को खुश करने के लिए उनके साथ घूमने का प्लान बनाएं। इससे उन्हें लगेगा आप भी उन्हें याद करते है और वह बहुत खुश होंगे।


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News