19 APRFRIDAY2024 2:26:55 AM
Nari

हर मौसम में स्किन करेगी glow, चेहरे पर लगाएं ये 6 चीजें

  • Updated: 01 Jul, 2018 06:00 PM
हर मौसम में स्किन करेगी glow, चेहरे पर लगाएं ये 6 चीजें

मौसम बदलने के दौरान कुछ लोगों की स्किन प्रॉब्लम्स बढ़ने लगती है। लड़कियां इन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स यूज करती है, जिसके कई साइड-इफैक्ट भी होते हैं। बदलते मौसम में उन्हें यह समझना मुश्किल हो जाता है कि वह क्लीन और सॉफ्ट स्किन के लिए क्या करें और क्या नहीं। आज हम आपको इस परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए ऐसे टिप्स बताएंगे, जिसे वह हर मौसम में इस्तेमाल कर सकती है और इसे इस्तेमाल करने के बाद उनकी स्किन खिली-खिली भी रहेगी।

1. एलोवेरा
एलोवेरा में विटामिन्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। एलोवेरा की फ्रेश जेल निकाल कर चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी स्किन की ड्राइनेस, रेडनेस, एक्जिमा और मुंहासों की समस्या खत्म हो जाएगी।

2. स्क्रब करें

PunjabKesari
स्किन के पोर्स अचछी तरह से साफ करने के लिए सप्ताह में 1 बार स्क्रब जरूर करें। इसके लिए आप घर का बना स्क्रब यूज करेंगी तो आपको ज्यादा फायदा मिलेगा। घर में स्क्रब बनाने के लिए चीनी में नारियल तेल डालें और इससे स्क्रब करें। इसके बाद हल्के गर्म पानी से नहा लें। इससे आपकी खिल उठेगी। 

3. मॉइश्चराइज जरूर करें
स्किन किसी भी तरह की हो, हर तरह की स्किन को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी है। इसके लिए सुबह चेहरे को क्लींजिंग करके बाद में किसी भी बढ़िया मॉइश्चराइजर से मॉइश्चराइज करें। ऐसे रात को मेकअप उतार कर सोने से मॉइश्चराइजर या नाइट क्रीम लगाएं।

4. स्किन के धूप से बचाए

PunjabKesari
धूप से स्किन को जितना बचाया जा सकें, उतना ही कम है। चाहे आप बाहर निकलते समय सनस्क्रीन क्रीम यूज करती हो, लेकिन इसके साथ ही सनग्लासेस और हैट भी जरूर पहनें।

5. डाइट रखें खास ख्याल
लंबे समय तक जवां बनी रहने के लिए डाइट में हर तरह की सब्जियों और सलाद को शामिल करें। दिन में 4 से 5 बार सब्जियों की अच्छी डाइट लें। ऑयली चीजों को अवॉयड करें। 

6. एक्सरसाइज करें

PunjabKesari
अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती है तो रोजाना एक्सरसाइज जरूर करें। इससे बॉडी से पसीना निकलता है और साथ में विषैले पदार्थ भी बाहर निकलते हैं। इससे स्किन ग्लो करती है और आप लंबे समय तक जवां रह सकती है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News