24 APRWEDNESDAY2024 11:18:23 AM
Nari

घुंघराले बालों की इस तरह करें केयर, हमेशा करेंगे शाइन

  • Updated: 15 Jun, 2018 05:51 PM
घुंघराले बालों की इस तरह करें केयर, हमेशा करेंगे शाइन

कर्ली हेयर टिप्स : कुछ लोगों के बाल घुंघराले होने के कारण लुक बहुत अट्रैक्टिव लगती है। लेकिन कई बार इनकी सही समय पर केयर न होने पर बिखरे हुए भद्दे दिखने लगते हैं क्योंकि ऐसे बालों की केयर इतना आसान नहीं होता। घुंघराले बालों को धोना और कंघी करना बहुत दिक्‍कत भरा होता है। अगर इसकी सही तरह से केयर न की जाए तो टूट कर गिरने लगते हैं। अगर आपके भी बाल घुंघराले हैं और आपको इनकी संभाल करने में मुश्किल आती है तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आपको बालों की संभाल करने में किसी तरह की मुश्किल नहीं होगी।



1. बालों का रूखापन इस तरह करें दूर
जिनके बाल घुंघराले होते हैं उनके बालों में रूखेपन की शिकायत होती है। जिसके कारण उनके बाल कमजोर हो कर टूटने लगते हैं। इसलिए ऐसे बालों को ज्यादा न धोएं क्योंकि इससे बालों का नैचुरल तेल खत्म हो जाएगा। इसलिए शैंपू करने से पहले बालों की तेल से मसाज जरूर करें।



2. ड्रायर का इस्तेमाल कम करें
हेअर ड्रायर की गर्म हवा बालों को नुकसान पहुंचा सकती है। ड्रायर की अटैचमेंट इस तरह सेट करें कि हवा का फोकस एक ही जगह पर न हो। अगर हो सकें तो ड्रायर का इस्तेमाल कम ही करें क्योंकि इसके ज्यादा इस्तेमाल से बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं।



3. तेल से करें मसाज
घुंघराले बालों को मुलायम बनाएं रखने के लिए सप्ताह में कम से कम 1 बार 2-3 चम्‍मच बादाम तेल या नारियल तेल गर्म करके मसाज करें। तेल को 1 रात ऐसे ही लगा रहने दें और अगली सुबह शैंपू से धो लें। इससे आपको बाल धोने के बाद मैनेज करने आसान होगें। 



4. इस तरह करें कंघी
गीले बालों को नहीं बांधना चाहिए। घुंघराले बालों पर कंघी या ब्रश हल्के हाथों से करना चाहिए। बालों की उलझने खींच-खीच नहीं निकालनी चाहिए। कंघी करने के बाद बालों को कसकर न बांधे। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News