23 OCTWEDNESDAY2019 5:15:25 AM
Nari

नहाते वक्त इन चीजों का करें इस्तेमाल,मिलेंगे अलग-अलग फायदे

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 27 Sep, 2019 12:41 PM
नहाते वक्त इन चीजों का करें इस्तेमाल,मिलेंगे अलग-अलग फायदे

स्किन और बॉडी केयर के लिए लड़कियां न जानें कितने महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती है। मगर वो उनके साइड-इफेक्ट्स से अनजान होती है। जिससे उन्हें बहुत सारी स्किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। फिर वो इस उलझन को खत्म करने के लिए घरेलू-नुस्खों का उपयोग शुरू करती है। मगर टाइम की कमी होने के कारण उनकी इस आदत में भी खलल पड़ जाता है। ऐसे में हम आपके लिए ऐसी 7 चीजें लाए है जिसे आप बिना अपना टाइम बर्बाद किए रोज नहाते वक्त यूज कर सकती है। 

PunjabKesari

सोमवार को करें शहद इस्तेमाल 
फायदा : यह आपकी स्किन में नमी बनाए रखता है। आप बालों में भी शहद का उपयोग कर सकते है। मगर किसी तेल के साथ मिक्स जरूर करें। 

मंगलवार को करें नमक इस्तेमाल 
फायदा : ब्लैकहेड्स को निकालने के लिए नमक बहुत असरदार है। आप पीठ पर भी नमक से मसाज कर सकते है। इससे पीठ-दर्द में भी आराम मिलता है। 

बुधवार को करें दूध इस्तेमाल 
फायदा : दूध से आपकी स्किन में ग्लो तो आएगा ही साथ में खुजली की समस्या से भी निजात मिलेगा। 

PunjabKesari

वीरवार को करें हल्दी इस्तेमाल 
फायदा :हल्दी का फेस-मास्क बना कर, चेहरे पर लगाए और सूखने दे, यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाएगा। आप साबुन की जगह हल्दी ही अपने शरीर से  मैल हटाने के लिए यूज करें। 

शुक्रवार को करें तेल इस्तेमाल 
फायदा :नारियल तेल को हल्का गरम करें और अच्छे से अपनी स्किन पर मसाज करें। फिर आप स्नान कर सकते है। यह आपकी स्किन में चमक लाएगा। 

शनिवार को करें टी-बैग इस्तेमाल 
फायदा : अब अगर नहाने से पहले चाय पी है तो बचे हुए टी-बैग को अपने चेहरे पर लगाए और बचा हुआ टी-बैग का पानी अपने हेयर स्कैल्प पर। यह स्किन और स्कैल्प को अच्छी तरह से पोषण देगा। 

रविवार को करें नींबू इस्तेमाल 
फायदा : नींबू एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है। इससे आप अपने शरीर के डार्क हिस्सों को साफ कर सकते है। आर्म-पिट,एल्बोऔर गर्दन पर नींबू का इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News