25 APRTHURSDAY2024 6:24:14 AM
Nari

अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से पाएं दमकती और बेदाग त्वचा

  • Updated: 30 Apr, 2018 03:19 PM
अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से पाएं दमकती और बेदाग त्वचा

अंडे का छिलका : चेहरे की खूबसूरती और लंबे समय तक जवां दिखने के लिए न जाने कौन-कौन से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। मगर इससे आपको कई साइड इफैक्ट का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में अपनी ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए आप अंडे के छिलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे, किस तरह अंडे के छिलकों का इस्तेमाल करके आप स्किन ड्राइनेस से लेकर स्किन इंफेक्शन तक की समस्या को दूर कर सकती हैं।

1. ड्राईनेस करे दूर
स्किन ड्राइनेस की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए अंडे के छिलकों को अच्छी तरह पीस लें। इसके बाद इसे एलोवेरा जेल में मिक्स करके 10-15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसेस त्वचा की नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर निखार भी आता है।

 

2. ग्लोइंग स्किन
अंडे के छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें 2 चम्मच शहद मिलाएं। हफ्ते में 2-3 बार इसे पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। इससे आपके चेहरे की प्रॉब्लम दूर हो जाती है और चेहरा ग्लोइंग हो जाता है।
 

3. पाएं बेदाग त्वचा
चेहरे के जिद्दी दाग-धब्बे, झाइया और पिंपल्स को दूर करने के लिए भी आप अंडे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए अंडे के छिलकों को सिरके मिलाकर चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाएं। इससे आपका चेहरे कुछ ही दिनों में बेदाग और दमकता हुआ नजर आएगा।
 

4. स्किन इंफेक्शन
स्किन इंफेक्शन की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए अंडे के छिलके का पाउडर, नींबू का रस और एप्पल साइडर सिरके को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल स्किन इंफेक्शन को दूर करता है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News