Twitter
You are herehealth

कर्वी फिगर के लिए कड़ी मेहनत करती है उर्वशी, डांस और बॉक्सिंग है फिटनेस सीक्रेट्स

कर्वी फिगर के लिए कड़ी मेहनत करती है उर्वशी, डांस और बॉक्सिंग है फिटनेस सीक्रेट्स
Views:- Tuesday, September 18, 2018-5:22 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस उर्वशी रौतेला का नाम इंडस्ट्री में सबसे खूबसूरत तथा बोल्ड हिरोइनों की लिस्ट में सबसे उपर रखा जाता है। खूबसूरती ही नहीं, उन्होंने अपनी फिटनेस और फिगर के दम पर भी लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। चलिए जानते है आखिर क्या है उनकी फिटनेस और स्लिम फिगर का राज।

 

लेती है बैलेंस डाइट
वह अपनी फिटनेस और खान-पान का खास ख्याल रखती है। वह संतुलित आहार लेने के साथ फास्ट फूड से दूर रहना पसंद करती है। उर्वशी कहती है कि फिटनेस केवल आकर्षक बॉडी पाने के लिए ही नहीं बल्कि मानसिक सुकून के लिए भी जरूर है। उनका कहना है कि फिटनेस को किसी ब्यूटी ट्रीटमेंट की तरह न लेकर उसे ब्रेकफास्ट व लंच की तरह रूटीन में शामिल करना चाहिए।

PunjabKesari

बास्केटबॉल और डांस
वह कहती है, 'मैं बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हूं और आज भी अपनी फिटनेस के लिए गेम्स खेलती रहती हूं। इसके अलावा मैं डांस और वर्कआउट भी करती हूं। इसके हिसाब से खान-पान का ध्यान रखती हूं और हैल्दी खाती हूं।'

PunjabKesari

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Come lets #bellydance 💃🏻. Tag ur partner ‼️‼️ _ _ _ #dance #love

A post shared by URVASHI RAUTELA 🇮🇳Actor (@urvashirautela) on Jun 19, 2018 at 9:28am PDT

 

योग के साथ करती हैं व्यायाम
उन्हें योग करना बहुत अच्छा लगता है। वह रोजाना कोई न कोई योगासन अवश्य करती है। वह अपने फिट शरीर का श्रेय योग को ही देती हैं। उनका पसंदीदा योगासन वृश्चिकासन है। उनका बताया कि योग के अलावा वह अन्य तरह के व्यायाम भी करती हैं। उनका मानना है कि विभिन्न तरह के व्यायाम करने से शरीर की मुख्य मांसपेशियों के साथ हाथों-पैरों में भी मजबूती आती है।

PunjabKesari

माउंटेन क्लाइंबर वर्कआउट
वजन कम करने के में भी यह एक्सरसाइज बेहद असरदार है। कोर मसल्स और पैरों को मजबूत बनाने के लिए उर्वशी हफ्ते में कम से कम 2 बार तो यह एक्सरसाइज जरूर करती हैं। आप इसे करने के लिए टीआरएक्स बैंड की मदद भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

हैंडस्टैंड पुशअप्स
वह रोजाना हैंडस्टैंड पुशअप्स भी करती है। इसमें आपको अपने हाथों के बल खड़े होना पड़ता है और पैर हवा में दीवार की तरफ होते हैं। इसे करने से पहले आपको संतुलन और शरीर में मजबूती लानी होगी।हाथों की मांसपेशियों से लेकर कंधों आदि के लिए यह व्यायाम बहुत फायदेमंद है।

 

बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट भी है फिटनेस मंत्र
बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट भी उर्वशी का फिटनेस मंत्र है। इन्हें करने से कैलोरी तेजी से बर्न होती है। कर्वी फिगर पाने के लिए यह बॉक्सिंग या मार्शल आर्ट्स काफी असरदार है। आप पर पंचिंग बैग लगाकर गर पर ही बॉक्सिंग या मार्शल आर्ट कर सकते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: