20 MARWEDNESDAY2019 8:51:06 PM
Nari

उर्वशी जैसी सेक्सी फिगर चाहिए तो फॉलो करें उनके ये 6 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2019 11:04 AM
उर्वशी जैसी सेक्सी फिगर चाहिए तो फॉलो करें उनके ये 6 टिप्स

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा उर्वशी रौतेला आज 25 साल की हो गई हैं। अपनी बोल्ड अदाओं के साथ-साथ उर्वशी परफेक्ट फिगर को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। बता दें कि फिगर को मेंटेन रखने के लिए उर्वशी जिम में घंटों पसीना बहाती है। चलिए आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं कि कैसे खुद को फिट एंड फाइन रखती हैं उर्वशी।


 
वृश्चिकासन से रखती है खुद को फिट

उर्वशी कहती है कि फिटनेस केवल आकर्षक बॉडी पाने के लिए ही नहीं बल्कि मानसिक सुकून के लिए भी जरूरी है, जिसके लिए वह ज्यादा योग अहमियत देती हैं। उर्वशी का सबसे पसंदीदा योग है वृश्चिकासन जिसे करने से शरीर की मुख्य मांसपेशियों के साथ हाथों-पैरों में भी मजबूती आती है।

माउंटेन क्लाइंबर है वर्कआउट रूटीन

माउंटेन क्लाइंबरकार्टव्हील एक्सरसाइज भी उनकी वर्कआउट रूटीन में शामिल है जिससे न केवल वजन कंट्रोल में रहता है बल्कि कोर मसल्स और पैरों को मजबूती भी मिलती है। साथ ही शरीर का रक्त-प्रवाह और संतुलन बेहतर बनता है।  

 

हैंडस्टैंड पुशअप्स भी करती है रोजाना

इसी के साथ वो रोजाना हैंडस्टैंड पुशअप्स भी करती है जो हाथों की मांसपेशियों से लेकर कंधों आदि के लिए बहुत फायदेमंद है। बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट भी उर्वशी का फिटनेस मंत्र है, जिससे कैलोरी तेजी से बर्न होती है। 

 

बैले और जुंम्बा डांस से रहती है फिट 

वह कहती है, 'मैं बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हूं और आज भी अपनी फिटनेस के लिए गेम्स खेलती रहती हूं। इसके अलावा मैं बैले और जुंम्बा डांस भी करती हूं। इसी के हिसाब से खान-पान का ध्यान रखती हूं और हैल्दी खाना खाती हूं।'

 

मसल्स को मजबूत रखने के लिए बॉक्सिंग 

शरीर के ऊपरी हिस्से, निचले हिस्से और कोर मसल्स को मजबूत बनाने वाले इस एक्सरसाइज से कैलोरी भी बर्न होती है। साथ ही इससे उर्वशी अपना मोटापा कंट्रोल में रखती हैं। आप चाहे तो जिम न जाकर घर पर ही पंचिंग बैग का इस्तेमाल कर आप इसका अभ्यास कर सकती हैं।

 

फॉलो करते है बैलेंस डाइट 

अब बात करते है उनकी डाइट की... तो आपको बता दें कि फिट रहने के लिए वो कोई खास डाइट फॉलो नहीं करती है लेकिन वो संतुलित आहार लेती है और फास्ट फूड से दूर रहना पसंद करती है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad