21 OCTMONDAY2019 5:42:40 AM
Nari

45 की हुईं 'छम्मा-छम्मा' गर्ल उर्मिला, इस डायरेक्टर की वजह से तबाह हुआ था करियर

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Feb, 2019 10:36 AM
45 की हुईं 'छम्मा-छम्मा' गर्ल उर्मिला, इस डायरेक्टर की वजह से तबाह हुआ था करियर

बॉलीवुड की 'छम्मा-छम्मा' गर्ल उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन हैं। 1974 को मुंबई में जन्मी उर्मिला ने अपना करियर बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म 'झाकोला' (1980) से शुरू किया।  फिल्म 'नरसिम्हा' में उन्होंने बतौर एक्ट्रेस काम किया लेकिन उन्हें पहचान मिली रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' (Rangeela) से। फिल्म में उर्मिला ने काफी बोल्ड सीन्स दिए। उर्मिला 90 के दशक की हिट हीरोइन रही हैं।

'रंगीला' की शूटिंग के दौरान रामगोपाल उर्मिला को दे बैठे दिल 

फिल्म 'रंगीला' की शूटिंग के दौरान ही रामगोपाल वर्मा उर्मिला को दिल दे बैठे। दोनों के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटौरी थी। खबरों के अनुसार रामू अपनी फिल्म में बतौर उर्मिला को ही लेते थे। 'रंगीला' से पहले उन्होंने उर्मिला को तेलुगु फिल्मों में भी कास्ट किया। उर्मिला को लेकर रामू की दीवानगी इतनी बढ़ गई थी कि उन्होंने मुंबई में स्थित अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही 'उर्मिला मातोंडकर' रख दिया। 

रामगोपाल की वजह से खत्म हुआ उर्मिला का करियर 

सिर्फ रामगोपाल वर्मा की फिल्में करने की वजह से उर्मिला ने दूसरे कई डायरेक्टर्स के साथ काम करने से मना कर दिया था। वहीं रामगोपाल की बॉलीवुड के कई लोगों के साथ बनती नहीं थी। इस लिए डायरेक्टर्स ने उर्मिला को फिल्मों में लेना ही बंद कर दिया। इससे धीरे-धीरे उर्मिला को फिल्में मिलनी बंद हो गई। 

10 साल छोटे लड़के से की शादी 

2016 में उर्मिला ने अपने से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से गुपचुप शादी कर ली।
PunjabKesari, urmila with husband

उर्मिला के पति मोहसिन अख्तर फिल्म 'लक बाय चांस' में काम कर चुके हैं। वहीं, उर्मिला लंबे समय से फिल्म से दूर हैं। उन्हें आखिरी बार 2018 में आई फिल्म 'ब्लैकमेल' में आइटम नंबर 'बेवफा ब्यूटी' में देखा गया। इन दिनों उर्मिला अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। 
 

Related News