26 MARTUESDAY2019 12:28:56 AM
Nari

कोल्ड ड्रिंक से चमकाएं घर का कोना-कोना

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 02 Jul, 2017 02:35 PM
कोल्ड ड्रिंक से चमकाएं घर का कोना-कोना

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): प्यास भुजाने और अपने मुंह का टेस्ट बदलने के लिए लोग कोल्ड ड्रिंक का सहारा लेते हैं लेकिन क्या आपको पता है कोल्ड ड्रिंक में सबसे अधिक कोका-कोला को पसंद किया जाता है। बहुत कम लोग ही जानते है कि पीने के अलावा कोका-कोला घर के कई कामों में इस्तेमाल किया जाता है। चलिए जानते है कैसे।


1. बर्तनों को साफ करें 

कोल्ड ड्रिंक में कैफीन और एसिड मौजूद होता है, जो बर्तनों को चमकाने में मददगार है। बर्तनों पर कोल्ड ड्रिंक डालें और कुछ देर ऐसे ही छोड़ दें। बाद में इसे पानी से धो लें। इससे जले हुए बर्तन चमक जाएगे।  

2. जंग निकालें

अगर घर में कोई ऐसी चीज है, जिसमें जंग लग चुका है तो कोका-कोला को उस पर डालें। फिर किसी चीज से साफ करें। इससे लगा हुआ जंग एकदम साफ हो जाएगा। 

3. टाइल्स को करें साफ

टाइल्स में दाग लग जाए तो इस कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल करें। यह ड्रिंक आपके टाइल्स को चंद पलों में झट से चमका देगा।

4. च्यूइंगम हटाएं

किसी दिन गलती से बालों या फिर किसी और वस्तु पर च्यूइंग गम चिपक जाए तो सॉफ्ट ड्रिंक की ममद से इसे हटाएं। पहले ड्रिंक को गम पर डालें फिर उसे धीरे-धीरे निकालें। 

5. बथरूम करें साफ 

कोल्ड ड्रिंक की मदद से आप अपने बाथरूम को बिल्कुल साफ कर सकते है। रात को टॉयलेट सिट पर स्प्रे करें। फिर सुबह पानी के साथ साफ कर दें। इससे वह चमक जाएगी। 

6. कीट संरक्षण

अधिकतर लोग अपने घर में लगे पेड़-पौधों पर कोका-कोला का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपके घर के गार्डन में कीडें-मकौड़े है तो कोका-कोला स्प्रे कर करें। इससे सारे कीड़े खत्म हो जाएगे। 
 

Related News

From The Web

ad