22 FEBFRIDAY2019 5:16:02 AM
Nari

पुरानी साड़ी से बनवाएं ये स्टाइलिश व ट्रेंडी फैशन आइटम्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 08 Feb, 2019 10:23 AM
पुरानी साड़ी से बनवाएं ये स्टाइलिश व ट्रेंडी फैशन आइटम्स

हर भारतीय महिला के वॉर्डरोब का हिस्सा है साड़ी। बात अगर बनारसी साड़ी या घर में मम्मी या दादी की पड़ी पुरानी साड़ी की करें तो इनको वेस्ट करने के बजाए आप अपने लिए कई फैशन आइटम्स बना सकती है। अगर भी पुरानी से साड़ी का बढ़िया तरीके से रीयूज करना चाहती है और कम खर्च में अपने लिए ट्रेंडी ड्रेसेज बनवाना चाहती है तो आज हम आपको कुछ बेस्ट  आइडियाज देंगे जो आपके काफी काम भी आएंगे। 


चलिए जानते है पुरानी साड़ी को नए तरीके से वियर करने के 8 ट्रेंडी आइडियाज।


लहंगा-चोली 

इन दिनों बनारसी प्रिंट काफी ट्रेंड में है जिसका क्रेज न सिर्फ इंडो वेस्टर्न ड्रेसेज बल्कि लहंगे में दिख रहा है। अगर आप भी ट्रेंड के हिसाब से चलना पसंद करती है तो पुरानी बनारसी साड़ी का रीयूज करने के लिए खुद के लिए स्टाइलिश लहंगा चोली सिलवाएं जो आपको वेडिंग फंक्शन में कम कीमत में ग्रेस दें। 

PunjabKesari

गॉर्जियस गाउन 

आप अगर लहंगे से कुठछ चाहती है तो शिल्पा की तरह गॉर्जियस ऑफ शोल्डर गाउन सिलवा सकती है जो आपक मॉडर्न ट्विस्ट भी देगा और ट्रेडीशनल फैब्रिक से जोड़े रखेगा। 

PunjabKesari

स्टनिंग शॉल 

आप न सिर्फ पुरानी साड़ी से ड्रेसेज बल्कि दुपट्टा भी बनवा सकती है। जी हां, आप पुरानी सिल्क या बनारसी साड़ी से स्टनिंग शॉट बना सकती हैं। जो आपके प्लेन आउटफिट की ग्रेस बढ़ाने में काफी मदद करेगा। इस तरह के दुपट्टे आप वेडिंग फंक्शन में भी ट्राई कर सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari

चिक केप 

आप अपनी इंडो-वेस्टर्न ड्रेस के साथ केप ट्राई कर सकती है जिसे पुरानी साड़ी के बनवा सकती है। केप के बजाएं आप लॉन्ग जैकेट यानी डस्टर जैकेट भी सिलवा सकती हैं। 

PunjabKesari

पोटली बैग्स 

आप न सिर्फ ड्रेसेज या दुपट्टा बल्कि पुरानी साड़ी पर हल्की इम्ब्रॉयडरी करवाकर उनसे डिजाइनर बैग्स यानी पोटली बैग्स बनवा सकती है जो वेडिंग फंक्शन में आपको स्टनिंग लुक देंगे। 

PunjabKesari

बनारसी अनारकली 

आप पुरानी साड़ी अनारकली ड्रेस भी ट्राई कर सकती है जो किसी भी इवेंट या वेडिंग फंक्शन के लिए बेस्ट आइडिया है। 

PunjabKesari

फ्लेयर्ड पेंट विद टॉप 

आप चाहे तो वेस्टर्न स्टाइल में भी इनका इस्तेमाल कर सकती है। साड़ी के फ्लेयर्ड पेंट या क्रॉप टॉप बनवाकर कैरी कर सकती है जो आपको यूनिक के साथ कूल लुक देंगे। 

PunjabKesari

पेंटसूट

इन दिनों पेंटसूट भी कई फैब्रिक में ट्राई किए जा रहे है क्यों न आप भी अपनी पुरानी बनारसी साड़ी को रीयूज करने के लिए पेंटसूट सिलवाएं जिसे आप ऑफिस या किसी प्रोफेशनल इवेंट में ट्राऊ कर सकती है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad