26 NOVTHURSDAY2020 4:14:58 PM
Nari

45 की उम्र में हैल्दी हैं ट्विंकल के बाल, सेलून से ज्यादा फॉलों करती हैं देसी नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Apr, 2020 03:30 PM
45 की उम्र में हैल्दी हैं ट्विंकल के बाल, सेलून से ज्यादा फॉलों करती हैं देसी नुस्खे

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ना सिर्फ बेहतरीन अदकारा है बल्कि वह टैलेंटिड इंटीरियर डिजाइनर और लेखक भी हैं। मगर, आज हम बात उनके फिल्मी सफर नहीं बल्कि सुपर ग्लोइंग स्किन की करने जा रहे हैं।

 

इस उम्र में भी बिल्कुल एनर्जेटिक और यंग दिखने वाली ट्विंकल इसका श्रेय योग व डाइट को देती हैं। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह घरेलू नुस्खों को फॉलो करती हैं।

चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कि कैसे खुद को फिट एंड फाइन रखती हैं ट्विंकल...

जरूर लगाती हैं यह 1 चीज

घर से बाहर निकलके समय ट्विंकल सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती। यही नहीं, वह घर के अंदर भी लोशन लगाकर रखती हैं। साथ ही वह अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर, ऑर्गेनिक डिओडोरेंट और नाशपाती फेसवॉश यूज करती हैं।

PunjabKesari

प्याज का इस्तेमाल

ट्विंकल खन्ना से पिछले साल एक फैन ने हेयर फॉल के लिए कुछ खास टिप्स पूछी थीं। आखिर ट्विंकल के बाल इतने अच्छे हैं तो ये तो बनता ही है। ऐसे में ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्याज का रस इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।

बालों के लिए लगाती है नीम

सिल्की, शाइनी और मजबूत बालों के लिए वह ना सिर्फ विटामिन युक्त चीजें खाती हैं बल्कि घरेलू नुस्खे भी फॉलो करती हैं। उन्होंने बताया कि वह हफ्ते में कम से कम 2 बार नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उससे बाल धोती हैं। यही नहीं, वह अपनी बेटी के लिए भी यही टिप्स फॉलो करती हैं।

कलर करवाने से पहले रखती हैं ध्यान

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वो बालों में कलर बहुत ज्यादा करवाती हैं लेकिन वो इस बात का ध्यान रखती हैं कि कलर में Smartbond स्मार्टबोंड जरूर मिला हो। इससे बालों डैमेज नहीं होते। 

PunjabKesari

नहीं भूलती यह हेयर रूटीन

ट्विंकल बताती है कि वह बालों में प्रोफेशनल स्मार्टबैंड लगाना नही भूलती, जो उनके बालों को प्रदूषण से बचाने में मदद करता है। इसके अलावा वह हफ्ते में ऑयलिंग करना भी नहीं भूलती।

लाइट मेकअप है पसंद

वह लाइट मेकअप करना पसंद करती हैं, जिसमें सिर्फ सनब्लॉक, काजल व लिप ग्लास शामिल है।

पीती हैं भरपूर पानी

वह सुबह उठकर सबसे पहले 1 गिलास गुनगुना नींबू पानी पीती हैं, जोकि उनकी बॉडी व स्किन को डटॉक्स करता है। साथ ही वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी भी पी लेती हैं।

फिट एंड फाइन रहने के लिए हैल्दी डाइट

उन्होंने बताया कि वह हैल्दी डाइट लेने के साथ उसे आराम से खाना भी पसंद करती हैं। अक्सर हैल्दी भोजन तो लेते हैं लेकिन जल्दबाजी में उसे खा लेते हैं, जिससे उसका पूरा पोषण नहीं मिलता इसलिए वह भोजन आराम से चबाकर खाती हैं।

PunjabKesari

फॉलो करती हैं कलर-कोडेड

वह कलर-कोडेड डाइट फॉलो हैं, जिसके लिए उन्होंने एक्सेल शीट भी बना रखती है। वह ब्रेकफास्ट में व्हाइट (अंडा ब्रेड), लंच में ग्रीन (हरी सब्जियां) चीजों को शामिल करती है। वह खुद ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को कलर-कोडेड डाइट देती हैं। ही नहीं, उन्होंने ये लिस्ट परिवार के सभी लोगों को दी, ताकि वह भी इसी डाइट को फॉलो करें। बता दें कि उन्हें राजमा चावल खाना बहुत पसंद है।

सीताफल भी है डाइट का हिस्सा

उनकी डाइट में अंडा-ब्रेड, हरी सब्जियां, ब्लैक कॉफी और ग्लूटन फ्री फूड्स शामिल होते हैं। खुद को फ्रेश और मूड को सही करने के लिए वह कभी-कभार सीताफल आईसक्रीम या चॉकलेट चिप्स कुकीज खा लेती हैं। यह सेहत के लिए फायदेमंद भी होती है।

मेडिटेशन भी है सीक्रेट

उनका मानना है कि मेडिटेशन सिर्फ स्वस्थ रहने ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी करना चाहिए। मेडिटेशन के साथ-साथ ट्विंकल पतंजलि योग, प्राणायाम, पिलेट्स, जॉगिंग और रनिंग करना पसंद करती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News