23 APRTUESDAY2019 10:18:16 PM
Nari

संजीदा जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Dec, 2018 09:36 AM
संजीदा जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेसज में शुमार संजीदा शेख आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं है। संजीदा शेख जितना अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर है उतना ही वह अपनी नेचुरल खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। उनके चेहरे पर जो ग्लो रहता है वह हर किसी को उनका फैन बना देता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए संजीदा दादी-नानी के घरेलू नुस्खे अपनाती है।

 

गुलाबजल है संजीदा का ब्यूटी सीक्रेट

संजीदा का कहना है कि उनके इंस्टेंट ग्लो का कारण गुलाबजल है। तुरंत ग्लोइंग व फ्रेश स्किन पाने के लिए वह थोड़ा गुलाब जल चेहरे पर छिड़कती हैं और उसे ऐसे ही रहने देती है, जिससे उनका चेहरा ग्लो करता है।

PunjabKesari

धूप से करती है त्वचा का बचाव

उन्होंने बताया कि किसी भी बड़े इवेंट में जाने से एक दिन पहले वह धूप नहीं लती, ताकि त्वचा टैन ना हो और बेजान ना दिखे। इसके अलावा भी वह त्वचा को धूप से बचाकर रखती है, जिससे उनकी त्वचा टैन नहीं होती।

 

आइस क्यूब है खूबसूरती का राज

मेकअप करने से पहले संजीदा आइस क्यूब को चेहरे पर रब करती हैं। इससे त्वचा में कसाव बना रहता है और मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है। साथ ही बर्फ से उनका चेहरा तरोताजा रहता है।

 

खुद को सूट करने वाला मेकअप है पसंद

संजीदा शेख का मानना है कि अपने लुक्स के हिसाब से सूट करने वाला मेकअप करना चाहिए। संजीदा की खूबसूरती से हर कोई वाकिफ हैं। उनके चेहरे का ग्लो बहुत ही नेचुरल लगता है साथ ही वह हमेशा लाइट मेक-अप करना पसंद करती हैं। उन्होंने बताया कि वह चेहरे पर फाउंडेशन या बेस नहीं लगाती क्योंकि वह नेचुरल मेकअप में विश्वास रखती हैं।

PunjabKesari

काजल लगाना है पसंद

उन्हें काजल लगाना बहुत पसंद हैं इसलिए वह काजल लगाएं बिना बाहर नहीं निकलती हैं। उन्होंने बताया, 'मैं दिन में बहुत ही लाइट मेकअप करती हूं। काजल और हल्का आई शैडो काफी होता है। रात के समय में किसी इवेंट के दौरान मैं डार्क लिप कलर लगाना पसंद करती हैं।'

 

हफ्ते में 2 बार करती है हेयर मसाज

अपने सिल्की व शाइनी बालों के लिए संजीदा हफ्ते में दो बार ऑयल मसाज जरूर करती है। उनका कहना है कि उन्हें बालों के साथ ज्यादा छेड़छाड़ पसंद नहीं है और नेचुरल लुक ही उन्हें पसंद आता है।

PunjabKesari

खान-पान का भी रखती है ख्याल

संजीदा शेख उन अभिनेत्रियों में से हैं जो अपने फिटनेस और ब्यूटी रुटीन को बहुत ही सिंपल रखती हैं। उनका का मानना है कि खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से ज्यादा खान-पान पर ध्यान देना जरूरी है, जिससे त्वचा को पोषण मिल सकें। 

 

लेती हैं भरपूर ब्यूटी स्लीप

संजीदा कहती हैं कि वह अपने चेहरे को ब्राइट व फ्रेश रखने के लिए पूरी नींद लेती हैं, इससे उनके चेहरे पर ग्लो बना रहता है और आंखों भी थकी-थकी नहीं लगती। इंटरव्यू के दौरान संजीदा शेख ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करते हुए कहा, 'मैं किसी भी इवेंट से पहले रात भर अच्छी नींद लेती हूं वरना नींद से भरी हुई आंखें मेकअप को भी भद्दा बना देती है।'

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad