25 APRTHURSDAY2024 10:39:44 PM
Nari

टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाने के दिए टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Dec, 2018 12:22 PM
टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाने के दिए टिप्स

प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं में वजन बढ़ने की समस्या आम देखने को मिलती है। बढ़ता वजन ना सिर्फ पर्सनैलिटी को खराब करता है बल्कि यह कई हेल्थ प्रॉब्लम का कारण भी बन सकता है। टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह भी इस परेशानी का शिकार बनीं थी लेकिन उन्होंने बेहद बेहतरीन तरीके से अपना वजन कम किया और अपने शरीर को एक-बार फिर सही आकार देने में सक्षम रहीं। चलिए टीवी एक्ट्रेस दीपिका से ही जानते हैं प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने के कुछ आसान टिप्स।

वर्कआउट और योगा करना

हाल में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ और फोटोज शेयर की हैं जिसमें वो प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन कम करने के लिए पसीना बहाती नजर आ रही हैं। दीपिका सिंह का कहना है कि प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है वर्कआउट व योग।

PunjabKesari

सप्लीमेंट्स नहीं लेती दीपिका

दीपिका बताती हैं कि उन्होंने वजन कम करने के लिए सप्लीमेंट्स का सेवन नहीं किया। वह सिर्फ विटामिन कैप्सूल्स लेती थी और पोषण से भरपूर आहार का सेवन करती हैं।

PunjabKesari

समय पर खाना

उनका कहना है कि वह 7 बजे तक डिनर कर लेती है और समय पर सो जाती हैं। साथ ही वह सुबह का नाश्ता भी समय करती हैं और उनकी डाइट में सिर्फ हेल्दी चीजें ही शामिल होती हैं। इसके अलावा वह दिनभर में खूब सारा पानी भी पीती हैं।

PunjabKesari

रोजाना करती हैं मार्निंग वॉक

दीपिका बताती है कि वह रोजाना सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए जाती हैं। उनका कहना है कि मार्निंग वॉक से ना सिर्फ वेज लूज होता है बल्कि इससे आप स्वस्थ भी रहते हैं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News